आंध्र प्रदेश: गैस लीक हादसे में मरने वालों की संख्या 12 हुई, 800 लोग अस्पताल में भर्ती

    दिनांक 07-मई-2020
Total Views |
 
fire _1  H x W:
आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फैक्ट्री में आज सुबह जहरीली गैस का रिसाव होने से एक बड़ा हादसा हो गया। गैस लीक होने की घटना में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। विशाखापट्टनम के आरआर वेंकटपुरम गांव में एक फैक्ट्री में गैस रिसाव की यह घटना सामने आई। आरआर वेंकटपुरम गांव की एलजी पॉलिमर उद्योग में स्टाइरीन(Styrene) गैस रिसाव से हुए हादसे में एक बच्चे सहित 12 लोगों की मौत हो चुकी है।इस हादसे के बाद 800 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे मामले पर नजर रखे हुए हैं उन्होंने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी से भी बात की है।
हादसे पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरणने प्रेस ब्रीफिंग के दौरान बताया कि यह एक रासायनिक आपदा है, प्रतिक्रिया के लिए रासायनिक पक्ष पर, रासायनिक प्रबंधन पक्ष पर, चिकित्सा पक्ष के साथ-साथ निकासी पक्ष पर विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है।प्रधानमंत्री ने मीटिंग में इस बात का जायजा लिया कि बोर्ड की प्रतिक्रिया क्या होनी चाहिए।
वहीं विखाखापट्टनम गैस लीक हादसे के बाद अस्पताल में भर्ती मरीजों की मदद के लिए नौसेना आगे आई है। भारतीय नौसेना ने जानकारी दी कि विशाखापट्टनम के किंग जॉर्ज अस्पताल को 5 और पोर्टेबल मल्टी-फीड ऑक्सीजन मैनिफोल्ड सेट प्रदान किए गए। नेवल डॉकयार्ड, विशाखापत्तनम से तकनीकी दल आज सुबह बड़ी संख्या में रोगियों को ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए और सहायता करने के लिए अस्पताल में मौजूद है।