लव जिहाद: नाम बदलकर फैसल ने शादी की , गर्भवती पीड़िता को छोड़कर फरार

    दिनांक 10-जून-2020   
Total Views |
मेरठ जनपद, इन दिनों लव जिहाद का केंद्र बन गया लगता है. फैसल नाम के युवक ने सोनू नाम बता कर बुलंदशहर जनपद की रहने वाली एक लड़की से जान – पहचान बढ़ाई और फिर उसे लव जिहाद के जाल में फंसा कर शादी कर ली. अब गर्भवती युवती को छोड़कर फैसल फरार हो गया. सचाई सामने आने पर भाजपा के स्थानीय नेता पीड़िता की मदद के लिए आगे आये. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.
ass_1  H x W: 0
 
 मेरठ जनपद के थाना लिसाड़ी गेट के ‘कांच का पुल’ मोहल्ले का निवासी फैसल नई दिल्ली की एक फैक्ट्री में नौकरी करता था. वहीं पर इसकी मुलाक़ात एक लड़की से हुई जो उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की रहने वाली है. पहली ही मुलाक़ात में फैसल को मालूम था कि उसने अपना असली नाम बता दिया तो लड़की को यह पता लग जाएगा कि वह मुसलमान है. ऐसे में बात बिगड़ जायेगी. फैसल ने अपना नाम सोनू बताकर उसे प्रेम जाल में फंसा लिया. कुछ माह पहले फैसल ने उससे शादी भी कर ली और एक किराये के मकान में लाकर रखा.   जब उसके मुसलमान होने का पता चला तब पीड़िता ने  इसका विरोध किया. उसके बाद से फैसल फरार हो गया. पीड़िता तीन माह से गर्भवती है.

 
बुलदंशहर की रहने वाली पीड़िता ने पुलिस को  बताया कि उसके माता-पिता का स्वर्गवास हो चुका है.  माता – पिता के ना रहने पर आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी. इसके लिए वह दिल्ली स्थित एक फैक्ट्री में काम करने लगी. वहीं पर उसकी मुलाकात मेरठ जनपद के ‘कांच का पुल’ निवासी सोनू उर्फ फैसल से हुई. फैसल ने नाम बदलकर उसे प्रेमजाल में फंसा लिया. कुछ समय बाद दोनों ने शादी कर ली. मार्च के महीने में जब लॉकडाउन हुआ तो  फैक्ट्री बंद हो गई.  फैसल , उसे  लेकर मेरठ पहुंचा  और एक किराये का मकान लेकर  रहने लगा. जब पीड़िता को यह पता लगा कि वह मुसलमान है तो वह घर छोड़ कर फरार हो गया.