कश्मीरी हिन्दू अजय पंडिता की हत्या के विरोध में #HinduUnitedAgainstTerror हैशटैग के साथ दुनिया भर के 100 शहरों में किया गया प्रदर्शन

    दिनांक 15-जून-2020   
Total Views |
8 जून को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने हिंदू सरपंच अजय पंडिता (भारती) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके विरोध में 14 जून को दुनियाभर के करीब 100 शहरों में #HinduUnitedAgainstTerror हैशटैग के साथ ऑनलाइन विरोध प्रदर्शन किया गया।
j_1  H x W: 0 x


पिछले दिनों आतंकवादियों ने कश्मीर में कश्मीरी हिन्दू अजय पंडिता की हत्या कर दी थी। इसके बाद न केवल जम्मू—कश्मीर में बल्कि देश—दुनिया में रहने वाले भारतीयों ने इस घटना की निंदा की और आक्रोश व्यक्त किया। इसी कड़ी में 14 जून को अजय पंडिता की हत्या के विरोध में दुनियाभर के करीब 100 शहरों में #HinduUnitedAgainstTerror हैशटैग के साथ ऑनलाइन विरोध प्रदर्शन किया गया।

j_1  H x W: 0 x


इस दौरान दुनियाभर के 100 शहरों में कश्मीर में आतंक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए हजारों लोगों ने पोस्टर और बैनर के जरिए “हिन्दू यूनाइटेड अगेंस्ट टेरर” हैशटैग के साथ फोटो, वीडियो टृवीट किए।


j_1  H x W: 0 x


पूरा दिन अलग—अलग जगहों से आतंक के विरोध में आवाजें उठती रहीं। लाखों लोगों के इस अभियान में हिस्सा लेने से भारत में यह सबसे पहले नंबर पर तो वहीं दुनियाभर में यह हैशटैग दूसरे नंबर पर ट्रेंड किया।
 
j_1  H x W: 0 x


इन देशों में लोगों ने लिया बढ़ चढ़कर हिस्सा


 ऑस्ट्रेलिया के पर्थ, सिडनी, ब्रिस्बेन और इंडोनेशिया, सिंगापुर, मलेशिया, फिलीपींस, थाईलैंड समेत न्यूजीलैंड के ऑकलैंड, अफ्रीका, ब्रिटेन, यूरोप और अमेरिका, कनाडा एवं भारत समेत दुनिया के अधिकांश देशों में रह रहे भारतीयों ने इस अभियान में बढ़ चढ़कर भाग लिया और पोस्टर-प्लैकार्ड के साथ अपना विरोध दर्ज कराया।


गौरतलब है कि 8 जून को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने हिंदू सरपंच अजय पंडिता (भारती) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पंडिता की हत्या “द रेजिस्टेंस फ्रंट” (टीआरएफ) आतंकी समूह ने की थी। टीआरएफ चाहता है कि कश्मीरी हिन्दू घाटी छोड़ दें।