आतंकियों ने सोपोर की महिला सरपंच को अगवा कर इस्तीफा देने के लिए दी धमकी, वीडियो वायरल

    दिनांक 15-जून-2020   
Total Views |

 गत 8 जून को आतंकियों ने कश्मीरी हिन्दू सरपंच अजय पंडिता की हत्या की थी। इस घटना को हुए एक सप्ताह भी नहीं बीता कि अब फिर से जम्मू-कश्मीर के लोगों में खौफ पैदा करने के लिए सोपोर की एक महिला सरपंच को अगवा कर लिया। आतंकियों ने बंदूक के बल पर उन्हें इस्तीफा देने की धमकी दी।

jk_1  H x W: 0


बीती 8 जून को आतंकियों ने कश्मीरी हिन्दू सरपंच अजय पंडिता की हत्या की थी। इस घटना को हुए एक सप्ताह भी नहीं बीता कि अब फिर से जम्मू-कश्मीर के लोगों में खौफ पैदा करने के लिए सोपोर की एक महिला सरपंच को अगवा कर लिया। आतंकियों ने बंदूक के बल पर उन्हें इस्तीफा देने की धमकी दी। महिला सरपंच की पहचान जाहिदा के रूप में हुई है। खबरों की मानें तो आतंकियों ने बीते शुक्रवार को सरपंच जाहिदा को अगवा किया था, जिसके बाद आतंकियों ने जबरन उनसे सरपंच पद से इस्तीफा देने का एक वीडियो बनवाया।

वीडियो रिकॉर्ड करके वायरल करने के बाद आतंकियों ने महिला सरपंच को छोड़ दिया। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं में खौफ पैदा करने के लिए ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। इस दौरान उन्होंने घाटी के आवाम से अपील की है कि वे इस वीडियो को वायरल न करें। क्योंकि वीडियो वायरल होने से आतंकियों को दहशत फैलाने में मदद मिलती है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि जल्द ही इन आतंकियों को निष्क्रिय कर दिया जायेगा।
 

 
 
गौरतलब है कि 8 जून को आतंकियों ने अनंतनाग में कश्मीरी हिंदू सरपंच अजय पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद से घाटी के अन्य सरपंचों में भी दहशत की स्थिति है। अजय पंडिता अनंतनाग के लुकबावन इलाके के सरपंच थे। अजय पंडिता की हत्या की जिम्मेदारी “द रेजिस्टेंस फ्रंट” (टीआरएफ) आतंकी समूह ने ली थी।