शोपियां मे सुरक्षाबलों ने मार गिराए 3 आतंकी

    दिनांक 16-जून-2020   
Total Views |

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने तड़के एक मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया। तीनों आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के बताये जा रहे हैं, जिनमें हिज्बुल का जिला कमांडर ज़ुबैर भी शामिल है।

a_1  H x W: 0 x


दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने तड़के एक मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया। तीनों आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के बताये जा रहे हैं, जिनमें हिज्बुल का जिला कमांडर ज़ुबैर भी शामिल है। शेष 2 आतंकियों की पहचान अभी तक नहीं हो पायी है। इन आतंकियों के पास से अत्याधुनिक हथियार बरामद किए गए। इन तीनों की लाश बरामद कर ली गयी है।
 
दरअसल बीती रात जम्मू—कश्मीर पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि तुर्कवानगाम के इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने करीब 4 बजे आतंकियों को घेर लिया और करीब 5 बजे आतंकियों द्वारा आत्म समर्पण करने से मना करने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई। जिसके बाद अगले 2 घंटों में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों के मार गिराया। आशंका है कि अभी यहां और भी आतंकी छिपे हो सकते हैं, लिहाजा ऑपरेशन अभी जारी है।
 
 
उल्लेखनीय है कि इस महीने ये पांचवीं सफल मुठभेड़ है, जिसमें अब तक 17 आतंकी मारे जा चुके हैं। इनमें से ज्यादातर शोपियां जिले में मारे गये हैं।