जम्मू—कश्मीर में आतंक की कमर तोड़ रहे सुरक्षाबल, 6 महीने में 4 आतंकी संगठनों के सरगना समेत 106 आतंकी ढेर

    दिनांक 23-जून-2020   
Total Views |
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने इस साल अभी तक 4 आतंकी संगठनों के सरगना समेत 106 आतंकियों को मार गिराया है। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने पिछले दिनों एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही थी।
j_1  H x W: 0 x

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने इस साल अभी तक 4 आतंकी संगठनों के सरगना समेत 106 आतंकियों को मार गिराया है। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने पिछले दिनों एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं सुरक्षाबलों को बधाई देता हूं क्योंकि यह इतिहास में पहली बार है कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन और अंसार गज़वत-उल हिंद के मुख्य सरगना बीते 4 महीने में मारे गये हैं।

सुरक्षा बलों की ताबड़तोड़ कार्रवाई से आतंकी संगठनों को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले दिनों कठुआ में जिस ड्रोन को बीएसएफ ने मार गिराया था, वह अली भाई के नाम पर था। वह जैश का आतंकवादी है और दक्षिण कश्मीर में सक्रिय है। इस ड्रोन में एम4 राइफल थीं। उन्होंने कहा कि हमने रिकॉर्ड खंगाले तो पुलवामा के एक आतंकवादी फुरकान का नाम सामने आया है।

आशंका है कि यह एम4 राइफल फुरकान के लिए ही पाकिस्तानी ड्रोन से भेजी गई थी। उन्होंने कहा कि कुलगाम मुठभेड़ में मारे गये जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी के पास से एके-47, पिस्टल और एम4 कार्बाइन बरामद हुई है। आईजी विजय कुमार ने श्रीनगर मुठभेड़ को लेकर कहा कि वे स्थानीय आतंकी थे। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण का मौका दिया था। लेकिन आतंकियों ने आत्मसमर्पण नहीं किया और सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को मार गिराया। पुलिस ने दो आतंकियों की पहचान श्रीनगर भरथना निवासी शकूर फारूक लंगू और बिजबेहरा के शाहिद अहमद भट के रूप में की है।