धोखे से गर्भवती हथिनी को खिलाया पटाखों से भरा अनानास, तड़प—तड़प कर हुई मौत

    दिनांक 03-जून-2020   
Total Views |
उत्तरी केरल के मलप्पुरम एक गर्भवती हथिनी को कुछ स्थानीय लोगों ने पटाखों से भरा अनानास खिला दिया। अनानास हथिनी के मुंह में फट गया जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गई और अंतत: तीन दिन बाद उसने दम तोड़ दिया
w_1  H x W: 0 x

कुछ लोग कितनी निर्दयी हो सकते हैंं, उसका अंदाजा उत्तरी केरल के मलप्पुरम में हुई घटना से लगाया जा सकता है जहां एक हथिनी के साथ क्रूरता और निक्रष्टता की सीमाएं पार की गईं।

दरअसल केरल जहां सबसे ज्यादा शिक्षित लोग रहते हैं वहां इस तरह की घटना घटित होना मानवता पर कई सवाल खड़े करता है।
गौरतलब है कि पिछले दिनों एक गर्भवती हथिनी को कुछ स्थानीय लोगों ने पटाखों से भरा अनानास खिला दिया। अनानास हथिनी के मुंह में फट गया जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गई। इस बात की जानकारी वन अधिकारी ने अपने फेसबुक पेज पर दी। वन अधिकारी मोहन कृष्णन्न ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट कर बताया कि यह हथिनी खाने की तलाश में भटकते हुए जंगल से पास के गांव में आ गई थी। जब वह गलियों में घूम रही थी, इसी बीच कुछ लोगों ने उसे अनानास खिला दिया जिसमें पटाखे भरे थे। यह पटाखा हथिनी के मुंह में फूट गया और वह बुरी तरह घायल हो गई। वन अधिकारी ने आगे लिखा कि वह इतनी बुरी तरह घायल हो गई थी कि कुछ खा नहीं पा रही थी।

इस दौरान वह वेल्लियार नदी तक पहुंची और नदी में मुंह डालकर खड़ी हो गई। लेकिन अधिक जख्मी होने के कारण उसने दम तोड़ दिया। जब उसके शव का पोस्टमार्टम किया गया तो वह गर्भवती पाई गई। वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक हथिनी की उम्र 14-15 साल रही होगी। घायल होने के बाद उसे इतनी पीड़ा थी कि तीन दिन तक वह नदी में खड़ी रही। बेहद जलन के चलते उसने अपनी सूंढ़ पानी के भीतर ही डाले रखी

बहरहाल, इस संबंध में मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है और हथिनी की मौत के लिए ज़िम्मेदार लोगों की पहचान करने की कोशिशें की जा रही हैं।