चौबीस घंटे में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 9 आतंकी, शोपियां मुठभेड़ में मारे गए 4 और दहशतगर्द

    दिनांक 08-जून-2020   
Total Views |
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 24 घंटे के अंदर सुरक्षाबलों ने 9 आतंकियों को मार गिराया। जहां रविवार को शोपियां के रेबन गांव में 5 आतंकवादियों को ढेर किया गया था तो वहीं आज 4 आतंकियों को पिंजूरा में मारा गिराया।
j_1  H x W: 0 x
 प्रतीकात्मक तस्वीर


कश्मीर घाटी में 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने 9 आतंकियों को मार गिराया है। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने 4 और आतंकियों को एक मुठभेड़ में मार गिराया। मुठभेड़ शोपियां के पिंजोरा इलाके में बीती रात से शुरू हुई, जब राष्ट्रीय रायफल, सीआरपीएफ और जम्मू— कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने आतंकियों को घेर लिया। इसके बाद चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने सुबह 8 बजे तक 4 आतंकियों को मार गिराया। इन मुठभेड़ में तीन जवानों के घायल होने की भी सूचना है। गौरतलब है कि रविवार को सुरक्षाबलों ने रेबॉन इलाके में 5 आतंकियों को मार गिराया था। कश्मीर के आईजी विजय कुमार के मुताबिक पिछले 24 घंटों में मारे गये आतंकियों में 2 मुख्य आतंकी भी शामिल थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार पिंजूरा में आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिली थी। इसके बाद से पूरे इलाके में सुरक्षाबलों द्वारा इनकी खोजबीन का अभियान चलाया गया था।

गौरतलब है कि पिछले महीने खूफिया एजेंसियों ने आतंकी घुसपैठ का अलर्ट जारी किया था। उसके बाद से सुरक्षाबलों ने घाटी में बड़े स्तर पर तलाशी अभियान छेड़ दिया और 8 दिन के अंदर 18 आतंकियों को मार गिराया है।