अनंतनाग में कश्मीरी हिन्दू सरपंच की आतंकियों ने की गोली मारकर हत्या, सुरक्षाबलों ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

    दिनांक 09-जून-2020   
Total Views |
अनंतनाग में आतंकियों ने कश्मीरी हिंदू सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी। सरपंच की पहचान 40 वर्षीय अजय पंडिता (भारती) के तौर पर हुई है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश में आस-पास के इलाके में घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

j_1  H x W: 0 x
कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकियों के सफाए में लगे हुए हैं।  कल ही भी सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां में 4 आतंकियों को मार गिराया था। लेकिन इसी बीच आतंकवादियों ने कश्मीर के एक हिंदू सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना अनंतनाग जिले के लोकभवन लरकीपोरा की है। इस्लामिक आतंकियों ने घटना को उस समय अंजाम दिया कि जब सरपंच अपने बागान में गए हुए थे। मृतक सरपंच की पहचान अजय पंडिता के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार सोमवार शाम करीब 6 बजे कुछ आतंकवादियों ने 40 वर्षीय सरपंच अजय पंडिता उर्फ भारती को गोली मार दी और आतंकी मौके से फरार हो गए। आस-पास के लोगों ने गंभीर रूप से घायल सरपंच को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश में आस-पास के इलाके में घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। पुलिस के मुताबिक सरपंच अजय पंडिता कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुये थे और लुकबावन इलाके के सरपंच थे।


ज्ञात रहे कि पिछले दो दिनों में ही घाटी में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की है और 9 आतंकियों को मार गिराया है। ऐसे में यकीनन आतंकी बौखलाए हुए हैं। इसलिए अपनी खीज उतराने के लिए आम कश्मीरियों को निशाना बना रहे हैं।