जम्मू-कश्मीर: भाजपा नेता वसीम बारी की लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने की थी हत्या, सुरक्षा में लगे सभी 10 सुरक्षाकर्मी सस्पेंड

    दिनांक 10-जुलाई-2020   
Total Views |
जम्मू—कश्मीर स्थित बांदीपोरा में भाजपा नेता वसीम बारी एवं उनके पिता और भाई की हत्या करने वाले आतंकियों की पहचान कर ली गई है। पुलिस के अनुसार लश्कर-ए-तैयबा के स्थानीय आतंकी आबिद ने पाकिस्तानी आतंकी के साथ मिलकर इस आतंकी हमले को अंजाम दिया है।

jk_1  H x W: 0

जम्मू—कश्मीर स्थित बांदीपोरा में भाजपा नेता वसीम बारी एवं उनके पिता और भाई की हत्या करने वाले आतंकियों की पहचान कर ली गई है। पुलिस के अनुसार लश्कर-ए-तैयबा के स्थानीय आतंकी आबिद ने पाकिस्तानी आतंकी के साथ मिलकर इस आतंकी हमले को अंजाम दिया है। दोनों आतंकियों का संबंध आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से है। भाजपा नेता की हत्या के बाद सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है।

इस पूरे मामले पर कश्मीर संभाग के आईजी विजय कुमार ने बताया कि भाजपा नेता वसीम बारी के पास पर्याप्त सुरक्षा थी। लेकिन घटना के वक्त ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही थी कि वे वहां पर मौजूद नहीं थे। उन्होंने बताया कि ड्यूटी पर मौजूद सभी 10 कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही सीसीटीवी कैमरे की जांच में पता चला है कि यह एक पूर्व नियोजित हमला था।


उल्लेखनीय है कि बीते गुरुवार रात आतंकियों ने 9 बजे के करीब बांदीपोरा में वसीम बारी, उनके पिता और भाई पर अंधाधुंध फायरिंग की थी, जिसमें तीनों लोगों की मौत हो गई। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने वसीम, उनके पिता और भाई की निर्मम हत्या की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने शोक संतृप्त परिवार के प्रति गहरी सहानुभूति व्यक्त करते हुए कहा कि इस कायराना हरकत के लिए दोषियों को जल्द ही सजा दी जायेगी।


इस घटना पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने वसीम और उनके परिवार के लोगों की हत्या पर शोक व्यक्त किया। प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट करके लिखा कि “जम्मू और कश्मीर के बांदीपोरा में भाजपा के नेता शेख वसीम बारी, उनके पिता और भाई की हत्या की हम कड़ी भर्त्सना करते हैं। यह कायरता का कृत है। आतंकवाद समाप्त होने तक यह लड़ाई चालू रहेगी।

 
वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने ट्वीट कर कहा कि आतंकवादियों द्वारा किये गए इस क्रूर हमले से मैं चौंक गया हूं। ये आतंकी ऐसे लोगों पर हमला करते हैं, जिन्हें आसानी से निशाना बनाया जा सकता है। भाजपा जिलाध्यक्ष वसीम, उनके पिता और भाई नहीं रहे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेख वसीम की हत्या के संबंध में फोन पर बातचीत की और पूरी घटना की जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने उनके परिवारवालों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।