मानवाधिकार उल्ल्ंघन को लेकर नेपाल के लोगों ने किया इमरान खान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

    दिनांक 14-जुलाई-2020   
Total Views |

 नेपाल की राजधानी काठमांडू में हिंदू सिविक सोसाइटी ने पाकिस्तानी दूतावास के बाहर सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान नेपाली, हिंदू नागरिकों ने पोस्टर लेकर पाकिस्तान और इमरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

jj_1  H x W: 0


नेपाल की राजधानी काठमांडू में सोमवार को हिंदू सिविक सोसाइटी ने पाकिस्तानी दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान नेपाली, हिंदू नागरिकों ने पोस्टर लेकर पाकिस्तान और इमरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पाकिस्तान में हिंदू भाइयों-बहनों के साथ गलत व्यवहार हो रहा है और मानवाधिकार के नियमों का उल्लंघन कर रहा है। प्रदर्शनकारियों ने इस्लामाबाद में कृष्ण मंदिर निर्माण की अनुमति देने की भी मांग की है। गौरतलब है कि इस्लामाबाद में इस्लामिक कट्टरपंथियों ने मंदिर की दीवार गिरा थी, जिसके बाद से ही मंदिर का निर्माण कार्य रुका हुआ है।

jj_1  H x W: 0

राष्ट्रीय एकता अभियान के प्रमुख विनय यादव ने कहा पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार के खिलाफ हम सभी लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इमरान खान से हमारी मांग है कि उनकी सरकार मंदिर निर्माण को जारी रखने की अनुमति दें। बता दें कि इस्लामाबाद हिंदू पंचायत ने दंगाई भीड़ द्वारा कृष्णा मंदिर की चारदीवारी ध्वस्त किये जाने के बाद से ही निर्माण कार्य पर रोक लगाई है।