कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मार गिराए जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी, आतंकी ठिकाने से हथियार किए बरामद

    दिनांक 17-जुलाई-2020   
Total Views |
जम्मू—कश्मीर स्थित कुलगाम में एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने से कई हथियार बरामद किये हैं।

KulBhu_1  H x W


जम्मू—कश्मीर स्थित कुलगाम में एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने से कई हथियार बरामद किये हैं। समाचारों के मुताबिक सुरक्षाबलों को बीते गुरुवार देर रात जानकारी मिली थी कि कुलगाम के नागनाद चिम्मेर इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुये हैं। इसके बाद सुरक्षाबलों ने शुक्रवार तड़के इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी ठिकाने पर मौजूद आतंकियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया, लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद 5 घंटे लंबी चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया। हालांकि इस मुठभेड़ के दौरान तीन जवान भी घायल हुये हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक मारे गये आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के थे, जिसमें एक आईईडी बम बनाने में एक्सपर्ट था।

सुरक्षाबलों ने मारे गये आतंकियों के पास से राइफल समेत कई हथियार बरामद किये हैं। सुरक्षाबलों द्वारा इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और उनके सहयोगियों के खिलाफ ऑपरेशन लगातार जारी है। जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने इस साल अभी तक 133 आतंकियों को मार गिराया है।