योगी आदित्यनाथ की सराहनीय पहल, पत्रकार की पत्नी को आर्थिक मदद के साथ मिलेगी सरकारी नौकरी

    दिनांक 23-जुलाई-2020   
Total Views |
उत्तर प्रदेश सरकार, गाज़ियाबाद के पत्रकार विक्रम जोशी की पत्नी को सरकारी नौकरी एवं 10 लाख की आर्थिक सहायता एवं बच्चों की पढ़ाई की निःशुल्क व्यवस्था करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से सरकारी नौकरी देने की यह नई पहल की गई है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं 

vi_1  H x W: 0
 विक्रम जोशी के परिजन रोते—बिलखते हुए
 

पत्रकार विक्रम जोशी ने भांजी से छेड़खानी करने वालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।  पुलिस में शिकायत हो जाने के बाद अपराधियों ने विक्रम जोशी की हत्या करने का इरादा बना लिया। गत 20 जुलाई को विक्रम जोशी अपनी दोनों भांजियों के साथ जा रहे थे, तभी अपराधियों ने उनके सिर में गोली मार दी। घायल अवस्था में उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। 

गिरफ्तार अभियुक्त रवि ने पुलिस को बताया कि उसने विक्रम जोशी के ऊपर हमला कराया था। इस मामले में छोटू, मोहित, दलवीर, आकाश उर्फ लुल्ली, योगेंद्र, अभिषेक हकला, अभिषेक मोटा एवं शाकिर को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

 

कमालुद्दीन का लड़का ही है पत्रकार विक्रम का हत्यारा ! 
इस बीच, विक्रम जोशी के भांजे ने आरोप लगाया कि कमालुद्दीन का लड़का छोटू ही मुख्य अभियुक्त है। उसी ने मामा के सिर पर गोली मारी थी, जिसकी वजह से उनकी मृत्यु हो गई।  गाज़ियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया, “ पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या के मामले में त्वरित कार्रवाई की गई। थाना विजयनगर में पंजीकृत अभियोग, अपराध संख्या 972/20 के अंतर्गत 9 अभियुक्त गिरफ्तार किये गए। चौकी इंचार्ज प्रताप विहार, राघवेंद्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। विभागीय कार्रवाई कर क्षेत्राधिकारी प्रथम को जांच दी गई है।”