एनआईए ने पुलवामा आतंकी हमले में शामिल एक और ओजीडब्ल्यू को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

    दिनांक 08-जुलाई-2020   
Total Views |
पुलवामा आतंकी हमले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को एक और कामयाबी मिली है। एनआईए की टीम ने हमले में शामिल एक और ओवर ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान दक्षिण के पुलवामा निवासी बिलाल अहमद कुचे के तौर पर हुई है।

h_1  H x W: 0 x

पुलवामा आतंकी हमले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को एक और कामयाबी मिली है। एनआईए की टीम ने हमले में शामिल एक और ओवर ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान दक्षिण के पुलवामा निवासी बिलाल अहमद कुचे के तौर पर हुई है। बिलाल अहमद पुलवामा हमले से जुड़े आतंकियों को मोबाइल फोन, रहने की सुविधा समेत अन्य सामग्री मुहैया कराता था। जांच में एनआईए को उसके फोन में पुलवामा आतंकी हमले के मुख्य आरोपी आदिल अहमद डार का वीडियो भी मिला है। एनआईए की टीम द्वारा आतंकी वर्कर बिलाल अहमद से पूछताछ जारी है। उल्लेखनीय है कि पुलवामा हमले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा यह 7वीं गिरफ्तारी है।


गौरतलब है कि बीते सोमवार को एनआईए की टीम ने पुलवामा हमले में शामिल 6 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी, जिसमें आतंकी संगठन हिज़्बुल मुजाहिदीन का आतंकी सैयद नावेद उर्फ नवीद बाबू, निलंबित डीएसपी देवेंद्र सिंह, इरफान शाफी मीर, राफी अहमद राठर, तनवीर अहमद वानी और सैयद इरफान अहमद का नाम शामिल था। टीम ने यह भी बताया था कि देवेंद्र सिंह अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिये पाकिस्तान हाई कमीशन के अधिकारियों से संपर्क में था और हथियार सप्लाई करता था। साथ ही वह अपनी ही गाड़ी से आतंकियों को उनके ठिकानों तक पहुंचाने समेत सभी अन्य आतंकी गतिविधियों में शामिल था।