बालाकोट सेक्टर के रिहायशी इलाकों में पाकिस्तान ने की गोलाबारी, एक महिला की मौत

    दिनांक 08-जुलाई-2020   
Total Views |

पाकिस्तानी अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है। उसने फिर से पुंछ जिले के बालाकोट और मेंढर सेक्टर के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की। इस दौरान पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी का शिकार होने से बालाकोट सेक्टर में एक 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई तो वहीं 1 अन्य नागरिक घायल हुआ है।

hh_1  H x W: 0

पाकिस्तानी अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है। उसने फिर से पुंछ जिले के बालाकोट और मेंढर सेक्टर के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की। इस दौरान पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी का शिकार होने से बालाकोट सेक्टर में एक 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई तो वहीं 1 अन्य नागरिक घायल हुआ है। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान ने रात 2 बजे के आस-पास पुंछ जिले के बालाकोट और मेंढर सेक्टर में सेना की चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी करनी शुरू की। जिसके बाद भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद 2:45 पर फायरिंग बंद हो गई थी। हालांकि इस दौरान पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी का शिकार होने से एक 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई। वहीं एक अन्य नागरिक घायल है, जिसे सुरक्षाबलों ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान लगातार सीजफायर उल्लंघन की आड़ में आतंकियों को घुसपैठ कराने का प्रयास कर रहा है।

गौरतलब है कि हाल ही में सुरक्षाबलों ने राजौरी जिले में भीम्बर गली सेक्टर के केरी क्षेत्र में घुसपैठ करते हुए एक आतंकी को मार गिराया था। इस दौरान उसके पास से दो मैगजीन समेत एक एके-47 राफयल बरामद की गई थी। दरअसल पाकिस्तान सीजफायर उल्लंघन की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ कराता रहता है। सेना के आंकड़ों के मुताबिक बीते 6 महीने में पाकिस्तान ने 2 हजार से अधिक बार सीजफायर उल्लंघन किया है।