कानपुर में लव जिहादी मोहसिन गिरफ्तार

    दिनांक 31-अगस्त-2020   
Total Views |
कानपुर में लव जिहादी मोहसिन खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसने डाक कर्मी की बड़ी बेटी से पहचान छिपाकर निकाह किया और छोटी बेटी को अपने दोस्त आमिर से मिलवा दिया। छोटी बेटी को लव जिहाद का शिकार बनने से किसी तरह बचाया गया।
a6_1  H x W: 0

कानपुर पुलिस ने पनकी थाना क्षेत्र से लव जिहादी मोहसिन खान को गिरफ्तार किया है। एक डाक कर्मचारी की बड़ी बेटी को मोहसिन खान ने अपना नाम समीर बताया था। इसके बाद उसने डाक कर्मी की बड़ी बेटी से निकाह कर लिया। इतना ही नहीं, मोहिसन ने डाक कर्मी की छोटी बेटी से अपने दोस्त आमिर को मिलवा दिया। इसकी जानकारी जब घर वालों को हुई तब छोटी बेटी को आमिर के जाल से किसी तरह बचाया जा सका। कुछ दिनों पहले लड़कियों के परिजनों ने पुलिस महानिरीक्षक कानपुर से मिलकर 'लव जिहाद' गिरोह पर कार्रवाई करने की मांग की थी।

पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने एसआइटी का गठन किया था। अभी हाल ही में, शालिनी यादव अपना मजहब परिवर्तन करके फिजा बन गई और फैसल नाम के मुस्लिम युवक से निकाह कर लिया। हालांकि घर वालों को आरोप है कि लड़की को बहलाया एवं धमकाया गया है। तब से कानपुर में लव जिहाद का मामला काफी गरमाया हुआ है।

पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया, " एसआइटी कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। पुराने मामलों की सूची बनाकर भी जांच की जा रही है। यह भी जांच की जा रही है कि इसमें कितने आरोपी जूही कालोनी के निवासी हैं। मोबाइल सर्विलांस के माध्यम से यह पता लगाया जा रहा है कि इस लव जिहाद के पीछे किसी संगठन विशेष की संलिप्तता तो नहीं है।