श्रीराम मंदिर निर्माण के नाम पर ठगी करने वाला नरेन्द्र राणा गिरफ्तार

    दिनांक 10-सितंबर-2020   
Total Views |

श्रीराम मंदिर के निर्माण में चन्दा के नाम पर ठगी करने वाले सक्रिय हो गए हैं। अभी हाल ही में ट्विटर पर पांच फर्जी बैंक अकाउंट का खुलासा हुआ था। अब मेरठ में कथित ट्रस्ट बनाकर चन्दा मांगने वाला नरेन्द्र राणा गिरफ्तार किया गया.

nnr_1  H x W: 0


ठगों को पता लग गया है कि श्रीराम मंदिर के निर्माण में हर हिन्दू कुछ न कुछ योगदान अवश्य करना चाहेगा। इसी जन भावना का गलत लाभ उठाते हुए कुछ ठग मंदिर के नाम पर चंदा एकत्र करने के लिए सक्रिय हो गए हैं। मेरठ में श्रीराम तीर्थ ट्रस्ट बनाकर चन्दा मांगने का मामला जब विश्व हिन्दू परिषद् की जानकारी में आया तब विहिप ने पुलिस से इस मामले की शिकायत की। पुलिस ने कथित ट्रस्ट कार्यालय को बंद करा दिया और कथित रूप से ट्रस्ट बनाकर चन्दा मांगने वाले नरेन्द्र राणा को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि मेरठ के गढ़ रोड स्थित जिठौली गांव में नरेन्द्र राणा ने यह प्रचारित कराया कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर के लिए जो लोग भी चन्दा देना चाहते हैं, वे लोग उसके ट्रस्ट के कार्यालय में धनराशि जमा करायें। विश्व हिन्दू परिषद के जागृति विहार प्रखंड मंत्री अर्जुन त्यागी को जब यह सूचना मिली तब वह तुरंत समझ गए कि कोई ठगी करने का प्रयास कर रहा है। विहिप और बजरंग दल के दर्जनों कार्यकर्ता गांव जिठौली स्थित मंदिर पर पहुंच गए। मौके पर ही नरेंद्र राणा मिल गया। अर्जुन त्यागी ने थाना मेडिकल में नरेंद्र राणा एवं कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।