हिंदूवादी नेता डॉ संजय सिंह की हत्या का अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

    दिनांक 18-सितंबर-2020   
Total Views |
हिन्दू युवा वाहिनी के तहसील प्रभारी डॉ. संजय सिंह की हत्या का अभियुक्त इमरान, पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया। डॉ संजय सिंह की हत्या के बाद पुलिस उसे हर जगह तलाश कर रही थी।

IMR_1  H x W: 0
हिन्दू युवा वाहिनी के तहसील प्रभारी डॉ. संजय सिंह की हत्या का अभियुक्त इमरान, पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया। डॉ संजय सिंह की हत्या के बाद पुलिस उसे हर जगह तलाश कर रही थी। पुलिस को सूचना मिली कि इमरान ग्राम रतनपुरा में देखा गया है। पुलिस जैसे ही मौके पर पहुंची, इमरान ने फायर कर दिया। पुलिस की तरफ से गोली चलाई गई। इमरान के पैर में गोली लगी। घायल होने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से एक तमंचा 315 बोर, 2 जिन्दा कारतूस 315 बोर, एक चाकू बरामद किया गया।
उल्लेखनीय है कि बरेली जनपद के शाही थाना क्षेत्र में हिन्दू युवा वाहिनी के तहसील प्रभारी डॉ. संजय सिंह की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। डॉ. संजय सिंह, शाही थाना अंतर्गत आनंदपुर गावं के रहने वाले थे। उसी गांव में एक निजी क्लिनिक के प्रबंधक थे। डॉ. संजय आस-पास के क्षेत्र में हिंदूवादी नेता के रूप में जाने जाते थे। डॉ.संजय के भाई की तहरीर पर इमरान नामक युवक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था।
पुलिस अधिकारियों ने जब सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखा तो सब कुछ स्पष्ट हो गया। पूरी घटना कैमरे में रिकार्ड हो चुकी थी। डॉ संजय के भाई ने भी इमरान को नामजद किया था। पुलिस ने तत्परता पूर्वक इमरान का पता लगाया और मुठभेड़ के दौरान उसे गिरफ्तार किया। इस घटना के अनावरण के बाद पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन में पुलिस की तीन टीम को लगाया गया था।