सुरक्षाबलों ने आतंकी साजिश को किया नाकाम, अवंतीपोरा में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

    दिनांक 18-सितंबर-2020   
Total Views |
जम्मू—कश्मीर के पुलवामा स्थित अवंतीपोरा में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया। सुरक्षाबलों ने खुफिया सूचना के आधार पर गडीखल गांव के नर्सरी में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने विस्फोटक सामग्री की बड़ी खेप बरामद की।
an_1  H x W: 0
जम्मू—कश्मीर के पुलवामा स्थित अवंतीपोरा में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया। सुरक्षाबलों ने खुफिया सूचना के आधार पर गडीखल गांव के नर्सरी में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने विस्फोटक सामग्री की बड़ी खेप बरामद की। गौरतलब है कि पुलिस, राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने गडीखल गांव में सभी संदिग्ध मकानों की तलाशी ली।
इस दौरान जवानों का ध्यान गांव के बाहरी छोर पर जंगल से सटे हुये नर्सरी पर गया, जिसके बाद जवानों ने नर्सरी की तलाशी शुरू की और उन्हें वहां कुछ जगहों पर लोगों की आवाजाही के संकेत मिले। इस बीच सुरक्षाबलों को एक अंडरग्राउंड आतंकी ठिकाना मिला, जहां से 250-250 लीटर की प्लास्टिक की दो टंकियां बरामद की।
इन टंकियों में से एक में उच्च क्षमता वाले जिलेटिन की 416 छड़ें और दूसरी टंकी में 50 डेटोनेटर मिले। सुरक्षाबलों ने बम निरोधक दस्ते की मदद से आतंकी ठिकाना और डेटोनेटर को मौके पर ही सुरक्षित तरीके से धमाका करके नष्ट कर दिया। वहीं जिलेटिन छड़ों को सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में लिया है। बताया जा रहा है कि यह ठिकाना जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों का था।