आरिफ ने हिन्दू लड़की को बहलाया और फिर घर से ले गया, पिता का आरोप कन्वर्जन के लिए बनाया दबाव

    दिनांक 21-सितंबर-2020   
Total Views |
कानपुर में लव जिहाद के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। आए दिन शहर के किसी न किसी इलाके से ऐसे मामले सामने निकलकर आते हैं। हाल ही में नौवस्ता का एक ताजा प्रकरण सामने आया, जिसमें मो.आरिफ नाम का युवक जो पहले से विवाहित है ने हिन्दू लड़की को बहलाया और फिर अपने साथ ले गया। परिवार का आरोप है कि युवक ने किशोरी को झांसे में लेकर कन्वर्जन का दबाव भी बनाया है।

love_1  H x W:


कानपुर में लव जिहाद के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। आए दिन शहर के किसी न किसी इलाके से ऐसे मामले सामने निकलकर आते हैं। हाल ही में नौवस्ता का एक ताजा प्रकरण सामने आया, जिसमें मो.आरिफ नाम का युवक जो पहले से विवाहित है ने हिन्दू लड़की को बहलाया और फिर अपने साथ ले गया। परिवार का आरोप है कि युवक ने किशोरी को झांसे में लेकर कन्वर्जन का दबाव भी बनाया है। पुलिस ने मामले की जांच करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि 12 साल से कानपुर स्थित यशोदानगर में किराए के मकान में बिहार से आया हुआ यह मजदूर परिवार रह रहा है। परिवार में पत्नी, बेटी और बेटा है। लड़की के परिवार ने बताया कि वह 10 सितंबर को काम करने के लिए पत्नी के साथ बाहर गया था लेकिन जब वापस शाम को लौटा तो देखा कि बेटी गायब है।

इधर—उधर तलाश करने के बाद मकान मालिक ने कहा कि बेटी ने उनके मोबाइल से किसी को फोन किया था। इसके बाद लड़की के पिता ने उसी नंबर पर फोन किया तो पता चला कि अजीतगंज निवासी मो. आरिफ उसे ले गया है। इस घटना के बाद परिजनों ने नौबस्ता थाने में सूचना दी जिसके बाद पुलिस आरोपी के पिता और भाई को थाने ले गई। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि आरोपी पहले से ही विवाहित है।

परिजनों के पुलिस गिरफ्त में होने की सूचना पर आरिफ उस लड़की को लेकर खुद थाने आ गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसके भाई-पिता को छोड़ दिया। किशोरी के पिता ने आरोप लगाया है कि युवक ने उनकी बेटी पर जादू-टोना करके मजहब परिवर्तन का दबाव बनाया है।