तिब्बत-भारत सीमा पर तैनाती से घबराए चीनी सैनिक बिलख-बिलख कर रोए

    दिनांक 23-सितंबर-2020   
Total Views |
चीनी सेना में भारतीय जवानों का कितना खौफ है, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में साफ देखा जा सकता है। इस वीडियो में चीनी सैनिक बुरी तरह घबराए हुए हैं और रो रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि यह सैनिक तिब्बत-भारत सीमा पर अपनी तैनाती होने के चलते दुखी हैं।

cheen_1  H x W:

चीनी सेना में भारतीय जवानों का कितना खौफ है, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में साफ देखा जा सकता है। वायरल हो रहे इस वीडियो में चीनी सैनिक बुरी तरह घबराए हुए हैं और रो रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि यह सैनिक तिब्बत-भारत सीमा पर अपनी तैनाती होने के चलते दुखी हैं।

दरअसल ताइवान न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस वीडियो को पहले तो चीनी सोशल मीडिया वीचैट पर पोस्ट किया गया था, लेकिन फजीहत के चलते इसे जल्द ही हटा लिया गया। गौरतलब है कि यह वीडियो फूयांग रेलवे स्टेशन का है, जिसे चीनी सैनिकों के जाते समय बस में शूट किया गया। सेना में भर्ती हुए इन जवानों को प्रशिक्षण के बाद भारत—तिब्बत सीमा पर तैनाती के लिए भेजा जा रहा था। ताइवान न्यूज के मुताबिक वीडियो में चीनी सैनिक रोते हुए चीनी सेना का गीत ‘ग्रीन फ्लॉवर्स इन द आर्मी’ गाते दिखाई दे रहे हैं।

गौरतलब है कि लंबे समय से तिब्बत—लद्दाख सीमा पर चीन की ओर से घुसपैठ की कोशिश की जा रही है। लेकिन भारतीय सेना चीन की हर कोशिश को नाकाम करते हुए मुंहतोड़ जवाब दे रही है। हाल ही में चीनी सैनिकों की घुसपैठ की कोशिश को भी भारतीय सेना ने नाकाम किया था। उल्लेखनीय है कि पैंगोंग झील के दक्षिणी हिस्से में भारतीय सेना ने सामरिक रूप से महत्वपूर्ण कई चोटियों पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इस सबसे घबराए चीनी सैनिक न केवल खौफ में हैं, बल्कि आमने-सामने के टकराव से बच रहे हैं।