सीएए विरोधी उपद्रवियों की तर्ज पर मनचलों के भी लगेंगे पोस्टर, होगी सख्त कार्रवाई

    दिनांक 24-सितंबर-2020   
Total Views |
उत्तर प्रदेश में अब छेड़खानी करने वालों की खैर नहीं है।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मनचले युवकों एवं दुराचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही यह भी कहा है कि इन अपराधियों के पोस्टर गली, सड़क एवं सार्वजनिक स्थलों पर लगवाए जाएं।
yogi_1  H x W:

उत्तर प्रदेश में अब छेड़खानी करने वालों की खैर नहीं है।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मनचले युवकों एवं दुराचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही यह भी कहा है कि इन अपराधियों के पोस्टर गली, सड़क एवं सार्वजनिक स्थलों पर लगवाए जाएं। छेड़खानी की घटना होने पर क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी एवं बीट प्रभारी को जिम्मेदार माना जाएगा।

बता दें कि लखनऊ की पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह ने अभी हाल ही में “आपरेशन शक्ति” चलाया था। यह अभियान, मनचलों के खिलाफ चलाया गया था। पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह के आदेश पर हरदोई, उन्नाव, सीतापुर, लखीमपुर, रायबरेली एवं लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्रों में यह अभियान चलाया गया। एक माह के भीतर दो हजार से अधिक अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। 700 से अधिक मनचलों को पाबंद किया गया। उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद ही रोमियो स्क्वैड का गठन किया था। रोमियो स्क्वैड ने छात्राओं के स्कूल–कॉलेजों के पास गश्त की और मनचले युवकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की थी।

बहरहाल, नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जिन उपद्रवियों ने सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था, प्रशासन की ओर से उनके पोस्टर जगह—जगह लगाए गए थे।

बहरहाल, नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जिन उपद्रवियों ने सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था, प्रशासन की ओर से उनके पोस्टर जगह—जगह लगाए गए थे। पर अब मनचलों के पोस्टर भी उसी तर्ज पर सार्वजनिक स्थानों पर लगवाए जाएंगे, ताकि लोग उन चेहरों को जान सकें जो समाज को दूषित करने का काम करते हैं।