निकाह के बाद प्रिया ने ​इस्लाम नहीं कबूला तो एजाज ने उसका कत्ल कर दिया

    दिनांक 28-सितंबर-2020
Total Views |
मुस्लिम युवक से निकाह के बाद जब हिंदू लड़की ने इस्लाम कबूल करने से मना किया तो उसी युवक ने जिसने उसके साथ जीने-मरने की कसमें खाई थीं उसने लड़की का सिर काट दिया
love jihad _1  
पुलिस के हत्थे चढ़ा अपनी पत्नी प्रिया की हत्या करने वाला एजाज.

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जनपद में चोपन थाना अंतर्गत बीते 21 सितम्बर को सिर कटी युवती की लाश मिली थी. गत दिनों इस अज्ञात हत्या का सोनभद्र पुलिस ने खुलासा किया. पुलिस ने बताया कि एजाज ने हिन्दू लड़की प्रिया सोनी को प्रेम जाल में फंसा कर शादी की थी. शादी के बाद एजाज, प्रिया सोनी पर कन्वर्जन का दबाव बना रहा था मगर प्रिया ने कन्वर्जन के लिए साफ़ मना कर दिया था. तब एजाज ने उसकी हत्या करने का निश्चय कर लिया. उसकी हत्या करके शव जंगल में फेंक दिया था.
बता दें कि गत 21 सितम्बर को शव बरामद हो जाने के बाद शव की पहचान पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती थी. कपड़ा, जूती और हुलिया के आधार पर अगले ही दिन 22 सितम्बर को प्रीतनगर वार्ड के निवासी लक्ष्मी नारायण सोनी और उनकी पत्नी शर्मिला ने शव की शिनाख्त कर ली. उन लोगों ने बताया कि बरामद किया गया शव उनकी बेटी प्रिया सोनी का है.

शिनाख्त के बाद थाना चोपन में अज्ञात अभियुक्तों के खिलाफ हत्या और साक्ष्य मिटाने का मुकदमा दर्ज किया गया. प्रिया के पिता ने पुलिस को बताया कि करीब डेढ़ महीने पहले प्रिया ने अपनी मर्जी से एजाज अहमद उर्फ़ आशिक से शादी कर ली थी. शादी के बाद कन्वर्जन के लिए दोनों में कई बार झगड़ा हुआ था.
एजाज फरार हो गया था. मुखबिर की सूचना पर उसे सोनभद्र के बग्घानाला पुल के पास गिरफ्तार कर लिया गया. मौके पर उसका सहयोगी शोएब भी गिरफ्तार किया गया. घटना में प्रयुक्त प्रिया का मोबाइल, हत्या में प्रयुक्त चाकू, लोहे की राड, फावड़ा व शव को जंगल ले जाने के लिए प्रयोग हुई अल्टो कार भी बरामद कर ली गई.