अयोध्या की रामलीला: भाजपा सांसद रवि किशन-भरत और मनोज तिवारी निभाएंगे अंगद की भूमिका

    दिनांक 28-सितंबर-2020   
Total Views |
इस बार अयोध्या में ऐसी दिव्य और भव्य रामलीला होगी कि लोग बस देखते ही रह जायेंगे ! रामलीला के मंचन में इस बार मशहूर कलाकार प्रतिभाग करेंगे। इसके साथ ही रामलीला पूरी तरह डिजिटलाइज होगी और यह अलग-अलग देशों एवं प्रदेशों में बसने वाले लोगों के लिए 14 भाषाओं में उपलब्ध होगी।
Ram leela_1  H
 सांकेतिक चित्र

इस बार अयोध्या में ऐसी दिव्य और भव्य रामलीला होगी कि लोग बस देखते ही रह जायेंगे !   रामलीला के मंचन में इस बार मशहूर कलाकार प्रतिभाग करेंगे। इसके साथ ही रामलीला पूरी तरह डिजिटलाइज होगी और यह अलग-अलग देशों एवं प्रदेशों में बसने वाले लोगों के लिए 14 भाषाओं में उपलब्ध होगी। रामलीला के आयोजकों की ओर से बताया गया है कि भाजपा सांसद  मनोज तिवारी और सांसद रवि किशन इस राम लीला में भाग लेंगे।

केबल टीवी, यूट्यूब और दूसरे सोशल मीडिया मंचों पर शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक रामलीला का प्रसारण किया जाएगा

मुख्य संरक्षक सांसद प्रवेश वर्मा का कहना है कि भाजपा सांसद रवि किशन भरत की भूमिका और सांसद मनोज तिवारी  अंगद की भूमिका निभाएंगे। अभिनेता बिंदु दारा सिंह ‘हनुमान जी’ की भूमिका,रितु शिवपुरी ‘कैकयी’ की भूमिका, असरानी ‘नारद ‘ एवं  शहबाज खान ‘रावण’ की भूमिका में होंगे। राकेश बेदी- विभीषण,  राकेश पुरी -निषादराज, रजामुराद-अहिरावण और अवतार गिल-जनक की भूमिका निभायेंगे। बता दें कि इसके पूर्व नई दिल्ली की माडल टाउन की राम लीला में मनोज तिवारी परशुराम की भूमिका निभा चुके हैं।

रामलीला का मंचन सरयू नदी के तट पर स्थित लक्ष्मण किला में 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक किया जाएगा। कोरोना काल में दर्शकों की संख्या सीमित रखी जायेगी और शारीरिक दूरी के हिसाब से सभी के बैठने का इंतजाम किया जाएगा। केबल टीवी, यूट्यूब और दूसरे सोशल मीडिया मंचों पर शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक रामलीला का प्रसारण किया जाएगा।