बेकसूर कश्मीरियों को निशाना बना रहे आतंकी, शोपियां में सरकारी कर्मचारी की नृशंस हत्या

    दिनांक 29-सितंबर-2020   
Total Views |
दक्षिण कश्मीर के शोपियां ज़िले में आतंकियों ने एक और आम कश्मीरी को अपनी गोली का निशाना बनाया। आतंकियों ने बीते सोमवार को निलडूरा गांव में एक नौजवान सब्ज़ार अहमद नाइकू की गोली मार दी। इलाज के दौरान सब्जार ने दम तोड़ दिया।
333_1  H x W: 0

दक्षिण कश्मीर के शोपियां ज़िले में आतंकियों ने एक और आम कश्मीरी को अपनी गोली का निशाना बनाया। दरअसल बीते सोमवार को आतंकियों ने शाम के समय निलडूरा गांव में एक नौजवान सब्ज़ार अहमद नाइकू की गोली मार दी। इसके बाद गंभीर रूप से घायल सब्ज़ार को नज़दीकी अस्तपाल में भर्ती कराया गया, जहां से सब्जार को श्रीनगर के महाराजा हरि सिंह अस्पताल में रेफर किया गया। लेकिन इलाज के दौरान सब्जार ने दम तोड़ दिया।
 
गौरतलब है कि मृतक सब्जार प्रदेश के रूरल डेवलपमेंट डिपार्टमेंट में तैनात था। वारदात के वक्त सब्जार अपने गांव निलूडरा में था, य़हीं पर आतंकियों ने घात लगाकर उन्हें निशाना बनाया।

 इस हमले के बाद जम्मू—कश्मीर पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

ज्ञात हो कि पिछले कुछ महीनों से आतंकी सरकारी संस्थानों से जुड़े प्रतिनिधियों और कर्मचारियों और नेताओं को निशाना बना रहे हैं। सब्ज़ार की हत्या को भी इसी कड़ी से जोड़ा जा रहा है। जानकारी के लिए पिछले हफ्ते ही 23 सितंबर को आतंकियों ने बड़गाम जिले में एक सिख  ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल चेयरमैन भूपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी।
 
आम कश्मीरियों को निशाना बनाने से स्पष्ट है कि आतंकी उन लोगों को खासतौर पर निशाना बना रहे हैं, जो घाटी में लोकतंत्र को मज़बूत करने और बिना डरे घाटी के विकास के लिए सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।