आपत्तिजनक वीडियो बनाने वाली सना खान का साथी सैफ गिरफ्तार

    दिनांक 07-सितंबर-2020   
Total Views |
कानपुर से सैफ अंसारी को गिरफ्तार किया गया. सैफ , सना उर्फ़ हीर  खान के बनाये गए अत्यंत घृणित वीडियो को यू ट्यूब चैनल पर अपलोड करता था. वह  गुजरात के सूरत में रहकर दर्जी का काम करता था. सूरत में रहने के दौरान ही वह  सोशल मीडिया के माध्यम से  सना उर्फ हीर खान के  संपर्क में आया. लॉकडाउन के दौरान जब सूरत में उसका काम  बंद हो गया, तब वह कानपुर आ गया और सना खान के बनाए वीडियो को  यूट्यूब चैनल पर अपलोड करने लगा. 
safasnsari_1  H

देवी - देवताओं के बारे में  अशोभनीय  टिप्पणी करने वाली सना उर्फ़  हीर खान की गिरफ्तारी गत 25 अगस्त को प्रयागराज जनपद में की गई थी, अब उसका साथी सैफ अंसारी कानपुर से गिरफ्तार किया गया. सैफ अंसारी,  सना खान के बनाये गए वीडियो को यू ट्यूब चैनल पर अपलोड करता था. सना खान और सैफ अंसारी के पीछे किसी मुस्लिम संगठन  की भूमिका की  पुलिस जांच कर  रही है.  चेहरे को नकाब से ढककर सना खान लगातार हिंदू—देवी देवताओं पर अशोभनीय टिप्पणी कर रही थी. हाल ही में उसने माता सीता पर अशोभनीय टिप्पणी की थी. लोगों ने सना खान की गिरफ्तारी के लिए सोशल मीडिया पर अभियान चलाया था. लोग लगातार उसकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर यूपी पुलिस को ट्वीटर पर  टैग कर रहे थे. केस दर्ज होने के बाद  प्रयागराज की  पुलिस ने उसे  25 अगस्त को  नूरूल्ला रोड से गिरफ्तार कर लिया था.


गौरतलब है कि सना खान  देवी-देवताओं के बारे में अशोभनीय भाषा का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर काफी दिनों से  वायरल कर रही थी. वीडियो में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया था. इतना ही नहीं वीडियो में वह खुद को इस्लाम का रक्षक बता रही थी. वीडियो में उसने प्रदेश की पुलिस के खिलाफ भी बेहद आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया था. उसने पुलिस को चुनौती दी थी कि वह उसे पकड़कर दिखाए. ज्ञात हो कि सना खान ने 23 अगस्त को विवादित वीडियो अपलोड किया. वीडियो में उसने अयोध्या के बारे में भी अभद्र टिप्पणियां की थी.