अतीक के गुर्गे का अवैध निर्माण ध्वस्त, मुख्तार के घरवालों ने खुद ध्वस्त किया अवैध निर्माण

    दिनांक 08-सितंबर-2020
Total Views |
यूपी में माफिया के खिलाफ कार्रवाई जारी है. माफिया और उनके गुर्गों को अब कानून का डर सता रहा है. प्रयागराज जनपद में अतीक के गुर्गे का अवैध निर्माण ढहा दिया गया तो वहीं गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के घरवालों ने खुद ही अपना अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया

mukhtar_1  H x
मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद एवं अन्य बाहुबलियों के खिलाफ हुई कड़ी कार्रवाई के बाद इनके गुर्गों को कानून का डर सता रहा है. गत दिनों गाजीपुर जनपद में प्रशासन ने मुख्तार अंसारी के अवैध निर्माण को गिराने का नोटिस दिया. प्रशासन का जेसीबी आने से पहले ही मुख्तार अंसारी के घरवालों ने अपना अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया. इसी प्रकार, प्रयागराज जनपद में माफिया अतीक अहमद के गुर्गे का अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया गया. अतीक अहमद की 25 करोड़ की सम्पत्ति पहले ही जब्त की जा चुकी है.
बता दें कि गाजीपुर जनपद के लाल दरवाजा इलाके में मुख़्तार अंसारी की पत्नी के नाम से एक भवन का निर्माण कराया जा रहा था. यह भवन नक़्शे के अनुरूप नहीं बन रहा था. उप जिलाधिकारी प्रभास कुमार ने बताया कि “ कुछ दिनों पहले अवैध निर्माण गिराने की नोटिस दी गई थी. नोटिस प्राप्त करने के बाद अवैध निर्माण उन लोगों ने स्वयं ही ध्वस्त कर दिया.”
कुछ दिन पूर्व ही मुख़्तार अंसारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने गैंगेस्टर एक्ट के अंतर्गत उसकी 66 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली थी. इसके साथ ही 41 करोड़ रूपये की वार्षिक आय को बंद करा दिया. उसके गैंग के 96 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया. गैंगेस्टर एक्ट के तहत 75 लोगों को गिरफ्तार किया गया. 72 शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए गए. मुख़्तार की दो बिल्डिंग लखनऊ में गिराई गई और 66 करोड़ की सम्पत्ति जब्त की जा चुकी है. मुख्तार के दोनों बेटों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई.
इसी प्रकार प्रयागराज जनपद के नवाब युसूफ रोड पर नजूल भूमि का एक भूखंड था. जिस पर अतीक अहमद के रिश्तेदार इमरान ने अवैध निर्माण करा लिया था. इस नजूल भूमि पर कारखाना चल रहा था. इस अवैध निर्माण को गत शुक्रवार को गिराया गया था. शेष हिस्से को सोमवार को ध्वस्त किया गया. अतीक अहमद की अन्य संपत्तियों को भी जब्त करने की कारवाई चल रही है.