केजरीवाल ने तो रामभक्त रिंकू के लिए कुछ नहीं किया लेकिन समाज ने एकत्रित किए एक करोड़

    दिनांक 17-फ़रवरी-2021   
Total Views |
केजरीवाल राजनीति के लिए दिल्ली से बाहर के लोगों को एक करोड़ की रकम बांटते फिरते हैं लेकिन रामभक्त रिंकू की हत्या के बाद आर्थिक मदद तो दूर की बात, वह उनके घर झांकने तक नहीं गए। वहीं भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने अभियान चलाकर रिंकू के परिवार की मदद के लिए समाज से एक करोड़ रुपए एकत्रित भी कर दिए
kej_1  H x W: 0
गत दिनों दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में मजहबी उन्मादियों ने रिंकू शर्मा की निर्मम हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद से एक तरफ हिन्दू समाज में आक्रोश व्याप्त था तो वहीं इससे भी बड़ी चिंता थी कि जिस घर का जवान लड़का मजहबी उन्मादियों का शिकार हुआ है, उसके परिजनों को उसकी अनुपस्थित में कोई आर्थिक समस्या न आने पाए। इसको देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा के नेतृत्व में ऑनलाइन धनसंग्रह अभियान चलाया गया, जिसमें देश—विदेश के करीब 8 हजार से अधिक लोगों ने अपना योगदान दिया। इसी क्रम में मंगलवार को श्री मिश्र ने रिंकू शर्मा के परिवार से मुलाकात की और उन्हें सहयोग से जुटी 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह आर्थिक मदद किश्तों में परिवार के किसी एक सदस्य के बैंक खाते में सीधे हस्तांतरित की जाएगी। साथ ही पीड़ित परिवार को भरोसा दिया कि वह हर हाल में न्याय मिलने तक इस परिवार के साथ खड़े हैं।

rinku_1  H x W: 
बता दें कि 1 करोड़ रुपए में से रिंकू की मां के खाते में 25 लाख रुपए भेजे जा चुके हैं, तो वहीं शेष रकम 26 फरवरी तक स्थानांतरित कर दी जाएगी।
इस बीच भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने भी रिंकू शर्मा के आवास पर जाकर उनकी मृत्यु पर शोक व्यक्त किया। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने रिंकू शर्मा हत्याकांड मामले को क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है। अपराध शाखा के अधिकारियों और फॉरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम ने उस क्षेत्र का दौरा किया, जहां हत्या हुई और सबूत एकत्र किए गए। पुलिस ने अब तक इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान तज़ुद्दीन, ज़ाहिद, मेहताब, दानिश और इस्लाम के रूप में की गई है।