लईक खान, सलमान और अतीक ने महंत पर किया चाक़ू से हमला

    दिनांक 17-फ़रवरी-2021
Total Views |
तीन मुस्लिम युवक विवादित बाग मेंं दवा का छिड़काव करने आए थे. जब महंत ने उन्हें ऐसा करने से मना किया तो तीनों महंत व उनके सुरक्षाकर्मियों पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया

mahant _1  H x
उत्तर प्रदेश के सीतापुर जनपद में मंगलवार को ‘बड़ी संगत’ के महंत मुनि बजरंग दास पर प्राण घातक हमला किया गया. लईक खान, सलमान और अतीक विवादित बाग़ में दवा का छिड़काव कर रहे थे. बाग़ विवादित होने के कारण महंत ने इसका विरोध किया. इसके बाद अभियुक्तों ने महंत पर चाकुओं से कई वार किए. महंत गंभीर रूप से घायल गए. हमले में महंत के सुरक्षाकर्मी सहित 4 अन्य लोग भी घायल हो गए. घायल अवस्था में महंत एवं सुरक्षाकर्मियों को अस्पताल ले जाया गया. वहां पर डाक्टर ने लखनऊ के लिए रेफर कर दिया. घटना के बाद के आरोपी फरार हैं उनकी तलाश की जा रही है.
सीतापुर जनपद के खैराबाद थाना अंतर्गत यह विवादित बाग है. बताया जा रहा है कि अभियुक्त जान बूझ कर विवादित बाग़ में दवा का छिडकाव करने पहुंचे थे. बाग़ विवादित होने के कारण महंत ने विरोध किया. अभियुक्त पहले से चाकू लिए हुए थे. जैसे ही महंत और उनके सुरक्षा कर्मी कुछ समझ पाते अभियुक्तों ने हमला कर दिया. कुछ समय पूर्व महंत ने ‘बड़ी संगत’ की जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया था. जिला प्रशासन की तरफ से महंत को सुरक्षाकर्मी भी दिए गए हैं. घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए जनपद के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. घटना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया.