फेक न्यूज फैलाने वाले कांग्रेस नेता उदित राज के खिलाफ एफआईआर

    दिनांक 22-फ़रवरी-2021   
Total Views |
उन्नाव जनपद में हुई दो लड़कियों की हत्या के मामले में कांग्रेस नेता उदित राज ने अफवाह फैला कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। अब उन्नाव जनपद में उदित राज के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की गई है। उदित राज ने ट्विटर पर लिखा था
yy_1  H x W: 0

उन्नाव जनपद में हुई दो लड़कियों की हत्या के मामले में कांग्रेस नेता उदित राज ने अफवाह फैला कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। अब उन्नाव जनपद में उदित राज के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की गई है। उदित राज ने ट्विटर पर लिखा था “पीड़ित परिजनों ने बताया है कि बच्चियों के साथ बलात्कार हुआ है। मर्जी के खिलाफ मृतक लड़कियों की लाशें जला दी गईं।” जबकि पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ कि लड़कियों के शरीर पर किसी भी प्रकार का चोट का निशान नहीं पाया गया. उन लोगों को धोखे से जहर दे दिया गया था।

दरअसल, उन्नाव जनपद की पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से उदित राज के झूठ का खुलासा किया है। पुलिस ने स्पष्ट किया कि असोहा थाना अंतर्गत बबुरहा में हुई घटना में उदित राज ने भ्रामक एवं  गलत तथ्य ट्विटर पर लिखा था। लड़कियों के साथ बलात्कार नहीं हुआ था और उनके शव का अंतिम संस्कार परिवार वालों की सहमति पर किया गया था। बता दें, उदित राज ने गलत तथ्य ट्वीट करके जन मानस में आक्रोश फैलाने का प्रयास किया। उन्नाव पुलिस के मुताबिक जानबूझ कर मन गढ़ंत एवं फर्जी खबरों को सोशल मीडिया पर प्रसारित करने के कारण अभियोग पंजीकृत करने की कार्रवाई की गई।

गौरतलब है उन्नाव जनपद में तीन लड़कियों को कीटनाशक पिला दिया गया था। पुलिस ने इस घटना का खुलासा करते हुए अभियुक्त विनय को गिरफ्तार किया। पुलिस के सामने विनय ने स्वीकार किया कि लड़की द्वारा प्रेम का प्रस्ताव अस्वीकार कर देने पर उसने धोखे से जहर पिला दिया था।