लव जिहाद की शिकार हिन्दू लड़की की मौत, आरोपी शमशाद गिरफ्तार

    दिनांक 22-फ़रवरी-2021   
Total Views |

प्रयागराज जिले में लव जिहाद के मामले में पुलिस ने आरोपी शमशाद को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ हिन्दू लड़की के परिजनों ने हरदोई जनपद में अपहरण करने की एफआईआर दर्ज कराई थी।

hh_1  H x W: 0

प्रयागराज जिले में लव जिहाद के मामले में पुलिस ने आरोपी शमशाद को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ हिन्दू लड़की के परिजनों ने हरदोई जनपद में अपहरण करने की एफआईआर दर्ज कराई थी। आरोप है कि शमशाद हिन्दू लड़की को बहला-फुसला कर भगा ले गया और प्रयागराज जनपद में पहुंच कर कोर्ट में शादी करना चाहता थाा, लेकिन शादी करने में असफल होने पर शमशाद ने हिन्दू लड़की को जहर खिला दिया और बाद में खुद भी जहर खाया।लड़की की जहर खाने के कारण अस्मृपताल में मृत्यु हो गई, जबकि शमशाद जिले के स्वरूप रानी अस्पताल में भर्ती था, जहां से पुलिस ने उसको अपनी कस्टडी में ले लिया।
हरदोई के पूरा रतनपुर निवासी शमशाद ने अरवल इलाके की रहने वाली हिन्दू लड़की से जान पहचान बढ़ाई और उसे बहला फुसला कर घर से भगा ले गया। शमशाद प्रयागराज जनपद पहुंच कर कोर्ट में शादी करना चाहता था, लेकिन प्रयागराज पहुंच कर उसे पता लगा कि उत्तर प्रदेश में अंतर धार्मिक विवाह के लिए नया कानून बन जाने के बाद अब शादी करना आसान नहीं है, जिसके लिए कानूनी प्रक्रिया पूरा करना पड़ेगा। जब शमशाद को लगा कि अब वह पकड़ा जाएगा तो उसने लड़की को जहर खिला दिया। बताया जाता है कि उसने खुद भी जहर खाया।
रिपोर्ट के मुताबिक गत 17 फरवरी को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के ओवर ब्रिज के पास दोनों बेहोश अवस्था में पाए गए। अधिवक्ताओं ने एम्बुलेंस बुलाकर स्वरुप रानी आस्पताल में दोनों को भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान लड़की की मृत्यु हो गई। पुलिस ने बताया कि उनके पास से मिले कागजातों के आधार पर पहचान करके घरवालों को सूचना भेजी गई थी। शमशाद के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज है। शमशाद कोर्ट मैरिज और अपनी सुरक्षा की गुहार लगाने के लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय आया था।