सोपोर में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन अल बद्र सरगना गनी ख्वाजा को किया ढेर, तीन साल में ढेर किए 635 आतंकी

    दिनांक 10-मार्च-2021   
Total Views |
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार को जम्मू—कश्मीर पुलिस ने सोपोर में अल बद्र आतंकी संगठन के सरगना गनी ख्वाजा को मार गिराया।
jk_1  H x W: 0

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार को जम्मू—कश्मीर पुलिस ने सोपोर में अल बद्र आतंकी संगठन के सरगना गनी ख्वाजा को मार गिराया। जानकारी के मुताबिक पुलिस को मंगलवार की शाम को जानकारी मिली थी कि सोपोर के तुज्जर शरीफ इलाके में कुछ आतंकी मौजूद हैं। जिसके बाद पुलिस की टीम ने बिना देर किये इलाके में घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान आतंकी ने सुरक्षाबलों के ऊपर फायरिंग की, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में आतंकी को मार गिराया।

खबरों के मुताबिक सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल पर आतंकी को आत्मसमर्पण करने का भी मौका दिया था, लेकिन आतंकी ने आत्मसमर्पण नहीं किया। सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकी के पास से हथियार समेत विस्फोटक सामग्री बरामद की है। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि मारे गए आतंकी की पहचान अल बद्र सरगना गनी ख्वाजा के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि यह सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी कामयाबी है।
 

तीन सालों में ढेर किए 635 आतंकीलोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने बताया था कि बीते 3 साल में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने अलग-अलग आतंकी संगठनों के 635 आतंकियों को मार गिराया है। जबकि साल, 2021 में सुरक्षाबलों ने 15 फरवरी तक कुल 3 आतंकियों को मार गिराया। इसी के साथ घाटी में आतंकी गतिवधियों में कमी आई है। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा लगातार आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई जारी है।