तबारक ने नाबालिग हिन्दू लड़की का अपहरण किया और फिर निकाह

    दिनांक 11-मार्च-2021   
Total Views |
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में ‘लव जिहाद’ का मामला सामने आया है. बिहार के समस्तीपुर जनपद के रहने वाले तबारक खान ने एक नाबालिग हिन्दू लड़की का अपहरण कर लिया और फिर उससे निकाह भी किया। तबारक खान काफी समय से उस मोहल्ले में किराए के मकान में रहता था.
ta_1  H x W: 0

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में ‘लव जिहाद’ का मामला सामने आया है. बिहार के समस्तीपुर जनपद के रहने वाले तबारक खान ने एक नाबालिग हिन्दू लड़की का अपहरण कर लिया और फिर उससे निकाह भी किया। तबारक खान काफी समय से उस मोहल्ले में किराए के मकान में रहता था. गत 1 मार्च को जब पीड़िता घर से निकली तो तबारक ने उसका अपहरण कर लिया. लड़की ने जब विरोध किया तब उसने जान से मारने की धमकी दी. तबारक ने लड़की को धमकाया कि वह उसके पूरे परिवार को जान से मार डालेगा.

गत रविवार को लड़की के स्कूल बैग में उर्दू में लिखे कुछ कागजात मिले. लड़की की मां ने जब उसे कुछ लोगों से पढ़वाया तब मालूम हुआ कि वह निकाहनामा है. घरवालों ने लड़की को विश्वास में लेकर पूछा तब लड़की ने बताया कि तबारक उसे जबरदस्ती उठा ले गया था और उसने एक कागज़ पर लिखा हुआ निकाहनामा दिया था. उसने सभी को जान से मारने की धमकी दी थी। इसी डर से उसने यह बात घरवालों से छिपाई थी.

पूरे मामले की जानकारी होने पर लड़की के घरवालों ने थाना शाहपुर में तहरीर दी. पुलिस ने तबारक के खिलाफ अपहरण व लव जिहाद की धारा में एफआईआर दर्ज की. पुलिस ने तत्परता के साथ अभियुक्त तबारक को गिरफ्तार कर लिया. लड़की को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया. पुलिस निकाह कराने वालों की भी तलाश कर रही है.