दलित किशोरी के साथ छेड़छाड़ और फिर मां की हत्या, अमन, तालिब समेत तीन गिरफ्तार

    दिनांक 14-मार्च-2021
Total Views |
प्रयागराज के मऊआइमा थाना क्षेत्र में पहले दलित किशोरी से छेड़छाड़ की गई। उसकी मां ने विरोध किया तो उसकी हत्या कर दी गई

chedchad _1  H  
प्रयागराज जनपद के मऊआइमा थाना अंतर्गत एक दलित किशोरी के साथ छेड़छाड़ की गई. छेड़खानी का विरोध करने पर अमन, तालिब समेत तीन युवकों ने दलित परिवार पर हमला कर दिया. इस हमले में नाबालिग लड़की की मां की मृत्यु हो गई. पुलिस ने अमन, तालिब और कौशल को गिरफ्तार कर लिया. अन्य अभियुक्तों की तलाश की जा रही है.
जानकारी के अनुसार मऊआइमा थाना क्षेत्र के बुआपुर गांव में कुछ युवकों ने एक दलित किशोरी के साथ छेड़खानी की. छेड़खानी की घटना जिस समय हुई किशोरी खेत में बकरी चराने गई थी. उसी समय गावं के कुछ युवकों ने उसको पकड़ लिया. उन युवकों से जान बचाकर किशोरी भाग गई. घर पहुंच कर उसने अपनी मां को घटना की जानकारी दी. पीड़िता की मां ने अभियुक्तों के घर जाकर उनके अभिभावकों से शिकायत की.
घर पर अभिभावकों से शिकायत हो जाने के बाद युवक बेहद आक्रोश में थे. इन लोगों ने किशोरी के घर में घुस कर हमला किया. इस हमले में पीड़िता की मां गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल अवस्था में पीड़िता की मां को अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां पर डॉक्टर ने मेडिकल कॉलेज के लिए भेज दिया . इलाज के दौरान गत बृहस्पतिवार को महिला की मौत हो गई. महिला की मृत्यु के बाद गांव में तनाव व्याप्त हो गया. स्थिति को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक कवीन्द्र प्रताप सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे. प्रयागराज के अपर पुलिस महानिदेशक, प्रेम प्रकाश के अनुसार नामजद तीनों अभियुक्त गिरफ्तार कर लिए गए हैं. गांव में स्थिति सामान्य है, तनाव की कोई स्थिति नहीं है. घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों की तलाश की जा रही है. पीड़ित परिवार को सुरक्षा दी जा रही है. शासन की नीति के अनुसार जल्द ही मुआवजा भी दिलाया जाएगा.