शोपियां में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का शीर्ष आतंकी सज्जाद अफगानी ढेर

    दिनांक 15-मार्च-2021   
Total Views |
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली। सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़  में आतंकी संगठन जैश—ए—मोहम्मद के आतंकी विलायत उर्फ सज्जाद अफगानी को मार गिराया।
jks_1  H x W: 0

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली। सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़  में आतंकी संगठन जैश—ए—मोहम्मद के आतंकी विलायत उर्फ सज्जाद अफगानी को मार गिराया। बता दें कि शोपियां के रावलपोरा इलाके में बीते शनिवार से ही आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी जारी है। सुरक्षाबलों ने बीते रविवार को इसी मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया था। मारे गए आतंकी की पहचान जहांगीर अहमद वानी के रूप में हुई थी। सुरक्षाबलों के अनुसार जहांगीर सितंबर, 2020 में लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। वहीं सोमवार की सुबह से फिर से शुरू हुई मुठभेड़ में रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है।


बीते 3 दिनों से जारी है मुठभेड़बीते शनिवार को सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि शोपियां के रावलपोरा इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। जिसके बाद सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके में घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया था। लेकिन आतंकियों ने आत्मसमर्पण ना करते हुए सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की।