पश्चिम बंगाल: देसी बम के धमाके में सात वर्षीय बच्चे की मौत, राष्ट्रीय बाल आयोग ने मांगी 24 घंटे में विस्तृत रिपोर्ट

    दिनांक 22-मार्च-2021
Total Views |
पश्चिम बंगाल के बर्दवान शहर में सोमवार को देसी बम फटने से सात वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई और एक अन्य बच्चा घायल हो गया ।राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने 24 घंटे के अंदर मजिस्ट्रेट से बच्चे की मौंत से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट की मांग की है
 
bomb_1  H x W:


स्थानीय पुलिस ने बताया कि घटना दोपहर करीब 11 बजे शहर के रसिकपुर के सुभाषपल्ली इलाके में हुई। बर्दवान थाने के प्रभारी निरीक्षक पिंटू साहा ने कहा कि शेख अफरोज (सात) और शेख इब्राहिम (नौ) अपने घर के निकट खेल रहे थे, तभी वे एक थैले से टकरा गए, जिसमें देसी बम रखे हुए थे और बम फट गए।  बच्चे की मौत मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने संज्ञान लिया है और पूर्व बर्दवान जिले के जिला मजिस्ट्रेट को लिखा हैं राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने 24 घंटे के अंदर मजिस्ट्रेट से बच्चे की मौंत से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट की मांग की है।
बम धमाके में बच्चे की मौत के बाद भाजपा ने आरोप लगाया है कि राज्य में कानून एवं व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो ने कहा कि कई इलाकों में टीएमसी के पार्टी दफ्तर देसी बम बनाने की फैक्ट्री बन गए हैं। अगर सच कहा जाए, तो टीएमसी का 'खेला होबे' का नारा लोगों को डराने के लिए धमकी है। घटना के बाद में बम दस्ते को जानकारी दे दी गई है और जांच भी शुरू कर दी गई है।' चुनाव से कुछ दिन पहले हुए इस बम धमाके के कारण इलाके में तनाव का माहौल बन गया है। जहां यह बम विस्फोट हुआ, वहां हर रोज बच्चे खेलते थे।

स्थानीय पुलिस ने बताया कि घटना दोपहर करीब 11 बजे शहर के रसिकपुर के सुभाषपल्ली इलाके में हुई। बर्दवान थाने के प्रभारी निरीक्षक पिंटू साहा ने कहा कि शेख अफरोज (सात) और शेख इब्राहिम (नौ) अपने घर के निकट खेल रहे थे, तभी वे एक थैले से टकरा गए, जिसमें देसी बम रखे हुए थे और बम फट गए।