भारत से बातचीत के लिए गिड़गिड़ा रहा पाकिस्तान, इमरान और बाजवा के बाद पाकिस्तानी राजनयिक ने की बातचीत की पैरवी

    दिनांक 24-मार्च-2021   
Total Views |
पाकिस्तान एक बार फिर से भारत से बातचीत के लिए गिड़गिड़ा रहा है। इस बार पाकिस्तान हाई कमीशन के वरिष्ठ अधिकारी आफताब हसन खान ने भारत सरकार से बातचीत की पैरवी की है।
pakistan_1  H x

पाकिस्तान एक बार फिर से भारत से बातचीत के लिए गिड़गिड़ा रहा है। इस बार पाकिस्तान हाई कमीशन के वरिष्ठ अधिकारी आफताब हसन खान ने भारत सरकार से बातचीत की पैरवी की है। आफताब हसन खान ने कहा कि पाकिस्तान अपने पड़ोसियों से अच्छे संबंध चाहता है।

ये इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि हम युद्ध की जगह गरीबी और अशिक्षा के खिलाफ साथ मिलकर काम करें। ये तभी संभव है, जब यहां शांति हो। आफताब हसन ने आगे कहा कि भारत-पाकिस्तान को शांति बनाए रखने के लिए विवादों को बातचीत के जरिए निपटाया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि बीते दो महीने में यह चौथी बार है, जब पाकिस्तान की तरफ से भारत सरकार से बातचीत की अपील की जा रही है। अभी हाल ही में सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा था कि अतीत को भूलकर भारत और पाकिस्तान को आगे बढ़ना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच शांति से क्षेत्र में संपन्नता और खुशहाली आयेगी। इतना ही नहीं भारत के लिए मध्य एशिया तक पहुंच आसान हो जायेगी।

इस्लामाबाद सुरक्षा वार्ता को संबोधित करते हुए बाजवा ने था कहा था कि विवादों के कारण क्षेत्रीय शांति और विकास की संभावना अनसुलझे मुद्दों के कारण हमेशा बंधक रही है। वहीं उससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी इस्लामाबाद सिक्योरिटी डायलॉग के उद्घाटन में कहा था कि भारत सरकार को बातचीत लिए आगे आना चाहिए, यह बातचीत दोनों मुल्कों के लिए फायदेमंद साबित होगा। गौरतलब है किपाकिस्तानी सेना और प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार भारत सरकार से बातचीत करने की अपील कर रहे हैं।