कश्मीर घाटी की बदलती तस्वीर, चारचिनार पर फहराया गया 70 फीट ऊंचा तिरंगा

    दिनांक 24-मार्च-2021   
Total Views |
अनुच्छेद—370 निरस्त होने के बाद से कश्मीर घाटी की तस्वीर बदल रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को श्रीनगर स्थित डल झील के पास चारचिनार पर पहली बार 70 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया गया है।

daljheel_1  H x

अनुच्छेद—370 निरस्त होने के बाद से कश्मीर घाटी की तस्वीर बदल रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को श्रीनगर स्थित डल झील के पास चारचिनार पर पहली बार 70 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया गया है। बता दें कि मंगलवार को सामाजिक कार्यकर्ताओं, म्युनिसिपल कारपोरेशन, स्कूली बच्चों ने डल लेक क्लीन कैंपेन शुरू किया था।

daljheel_1  H x

इसी अभियान के तहत डल झील के बीच में स्थित चारचिनार पर श्रीनगर के डिप्टी मेयर और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मिलकर 70 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया और सभी लोगों ने एक साथ राष्ट्रगान गाया। डल क्लीन कैंपेन में जम्मू से भी स्कूली छात्रों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया था।

daljheel_1  H x

कार्यक्रम के दौरान बारिश होने के बावजूद स्कूली बच्चों ने देशभक्ति गीतों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम की अद्भुत प्रस्तुति दी। मीडिया से बातचीत में एक सामाजिक कार्यकर्ता ने कहा कि अब कश्मीर घाटी की तस्वीर बदल चुकी है और यहां पर सब कुछ सामान्य है। उन्होंने कहा कि डल क्लीन कैंपेन के जरिए हमारी कोशिश है कि हम कश्मीर की पहचान डल झील को बचा सके। उन्होंने कहा डल झील के पास 70 फीट ऊंचा तिरंगा फहरना हम सबके लिए गर्व की बात है।