तीन साल में 64 फीसदी आतंकी घटनाओं में आई कमी— रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

    दिनांक 25-मार्च-2021   
Total Views |
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले दो—तीन साल में देश में 64 फीसदी आतंकी घटनाओं में कमी आई है। आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिएमोदी सरकार हर वह कदम उठा रही, जो उसे उठाने चाहिए।
rajnath_1  H x

 गत 24 मार्च को साहिबाबाद—राजेंद्र नगर स्थित करनगेट गोल चक्कर पर बलिदानी मेजर मोहित शर्मा की प्रतिमा का अनावरण रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया। इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि पिछले दो—तीन साल में देश में 64 फीसदी आतंकी घटनाओं में कमी आई है।

आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार हर वह कदम उठा रही, जो उसे उठाने चाहिए। निश्चत ही जल्द ही पूरे देश से आतंकवाद को उखाड़ फेंका जाएगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में आतंकी घटनाएं कश्मीर तक सीमित हो गई हैं। कश्मीर से बाहर आतंकी घटनाओं पर काबू पाया गया है।

उन्होंने कहा कि भारत में पूरी तरह से पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद है। भारत का चार बार पड़ोसी देशों से युद्ध हुआ। इसमें जितने जवान बलिदान हुए उसमें से चार गुणा अधिक सैनिक पिछले दो से ढाई दशक में आतंकी घटनाओं में बलिदान हुए हैं। मोहित शर्मा भी उन्हीं जांबाजों में से एक हैं।

उल्लेखनीय है कि  मेजर मोहित शर्मा 21 मार्च, 2009 में कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादी मुठभेड़ में अपनी टीम का नेतृत्व करते हुए बलिदान हो गए थे।