ईडी के सामने पेश हुईं महबूबा, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में होगी पूछताछ

    दिनांक 25-मार्च-2021   
Total Views |

 पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती आज मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में श्रीनगर के प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय में पेश हुई हैं। ज्ञात हो कि एनआईए ने आतंकवादी गतिविधियों के लिए धन मुहैया कराने के मामले में पीडीपी नेता वहीद उर रहमान पारा समेत 3 अन्य लोगों के खिलाफ बीते सोमवार को एनआईए कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल किया है


mahbuba_1  H x

पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में श्रीनगर के प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय में पेश हुई हैं। दरअसल इस मामले को लेकर ईडी ने 5 मार्च को महबूबा मुफ्ती को समन भेजा था और दिल्ली में पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा था। इसके बाद ईडी ने 22 मार्च को उन्हें दिल्ली स्थित अपने ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाया था।

वहीं सुनवाई के दौरान दिल्ली हाईकोर्ट ने 19 मार्च को उनके समन पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद महबूबा मुफ्ती फिर 22 मार्च को ईडी के मुख्यालय में पेश नहीं हुई थी। उन्होंने कहा कि उनकी पूर्व निर्धारित प्रतिबद्धताएं थीं, जिन्हें रद्द नहीं किया जा सकता था। उसी समय उन्होंने कहा था कि वह श्रीनगर में पूछताछ किए जाने के लिए तैयार हैं, जिसके बाद आज ईडी श्रीनगर में उनसे पूछताछ कर रही है।

ज्ञात हो कि एनआईए ने आतंकवादी गतिविधियों के लिए धन मुहैया कराने के मामले में पीडीपी के नेता वहीद उर रहमान पारा समेत 3 अन्य लोगों के खिलाफ बीते सोमवार को एनआईए कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल किया है।
एनआईए ने कहा कि वहीद उर रहमान की जम्मू-कश्मीर में ‘‘राजनीतिक-अलगाववादी-आतंकी’’ गठजोड़ को बनाए रखने में अहम भूमिका थी।बता दें कि पीडीपी नेता वहीद उर रहमान को पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती का बहुत खासमखास माना जाता है।