प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश दौरे पर पहुंचे, हसीना ने किया एयरपोर्ट पर स्वागत

    दिनांक 26-मार्च-2021   
Total Views |
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय बांग्लादेश दौरा आज से शुरू हो गया. प्रधानमंत्री की कोरोना काल में पहली विदेश यात्रा है.

pm_1  H x W: 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर पहुंच गए हैं। कोरोना काल शुरू होने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है। ढाका एयरपोर्ट पर उनकी आगवानी में प्रधानमंत्री शेख हसीना खुद मौजूद रहीं। कुछ ही देर में बाद वह नेशनल शहीद स्मारक में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इ

सके बाद बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमन दोपहर 3:15 बजे प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे। बाद में, वह 3:45 बजे नेशनल डे प्रोग्राम में शामिल होंगे। इसके बाद वह शाम 7:45 बजे बापू बंगबंधु डिजिटल वीडियो प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।
दौरे से पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री शेख हसीना के आमंत्रण पर 26-27 मार्च, 2021 को बांग्लादेश दौरे पर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि वह कोविड-19 महामारी के बाद पहली विदेश यात्रा पर किसी पड़ोसी देश जा रहे हैं।

इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि वह शुक्रवार को बांग्लादेश के राष्ट्रीय दिवस समारोह व बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्मशती के अवसर पर आयोजित समारोह में हिस्सा लेंगे। उन्होंने बांग्लादेश की आर्थिक प्रगति को लेकर शेख हसीना के नेतृत्व की प्रशंसा की। साथ ही भारत की ओर से बांग्लादेश को पूरा सहयोग देने की भी बात कही।

दोनों के बीच होने वाली द्विपक्षीय वार्ता में सैन्य सहयोग पर खास तौर पर चर्चा होगी। इसके अलावा कनेक्टिविटी परियोजनाओं व ऊर्जा सहयोग के कुछ प्रस्तावों पर हस्ताक्षर होने की भी संभावना है।