अवंतीपोरा में आतंकी ठिकाने को सुरक्षाबलों ने किया ध्वस्त

    दिनांक 04-मार्च-2021   
Total Views |
जम्मू—कश्मीर स्थित अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने एक सक्रिय आतंकी ठिकाने को ढूंढ निकाला। खबरों के मुताबिक सुरक्षाबलों को अवंतीपोरा के त्राल इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद 42 राष्ट्रीय राइफल, पुलिस, सीआरपीएफ की 180 बटालियन की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू किया और ठिकाने से विस्फोटक समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की
bartan_1  H x W

गत 3 मार्च को जम्मू—कश्मीर स्थित अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने एक सक्रिय आतंकी ठिकाने को ढूंढ निकाला। खबरों के मुताबिक सुरक्षाबलों को अवंतीपोरा के त्राल इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद 42 राष्ट्रीय राइफल, पुलिस, सीआरपीएफ की 180 बटालियन की संयुक्त टीम ने त्राल के सीर पश्तूना जंगल इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

इस दौरान आतंकी ठिकाने पर मौजूद नहीं थे, लेकिन सुरक्षाबलों ने इस जगह से विस्फोटक समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। ठिकाने पर मौजूद सामानों को देखकर कहा जा सकता है कि यह सक्रिय आतंकी ठिकाना था। सर्च ऑपरेशन से पहले आतंकी भागने में सफल हो गए। जानकारी के मुताबिक यह आतंकी ठिकाना हिज्बुल मुजाहिदीन का है। सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने को मौके पर ही ध्वस्त करके आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। बीते साल की तुलना में इस साल घाटी में कम ही आतंकी बचे हैं। वहीं सीमा पर सतर्क सुरक्षाबलों की वजह से पाकिस्तानी की तरफ से घाटी में आतंकियों की घुसपैठ भी बहुत कम हुई है।