बांग्लादेश में हिन्दुओं को फिर बनाया गया निशाना, जिहादियों ने घरों को लूटकर मंदिरों पर किया हमला, तोड़ी मूर्तियां

    दिनांक 14-अप्रैल-2021   
Total Views |
बांग्लादेश में एक बार फिर से हिन्दुओं को निशाना बनाया गया है। खबरों की मानें तो श्यामनगर उपजिला स्थित मुंशीगंज के फुलतला गांव में हिंदुओं के घर लूटे गए और मंदिर में रखी देवी-देवताओं की तीन मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इस घटना में 10 हिन्दुओं के घायल होने के समाचार हैं
Bangal1_1  H x

 बांग्लादेश में एक बार फिर से हिन्दुओं को निशाना बनाया गया है। खबरों की मानें तो सतखिरा में कुछ लोगों ने मंगलवार की रात कई हिंदुओं के घरों और मंदिर को निशाना बनाया। श्यामनगर उपजिला स्थित मुंशीगंज के फुलतला गांव में हिंदुओं के घर लूटे गए और मंदिर में रखी देवी-देवताओं की तीन मूर्तियां क्षतिग्रस्त कर दी गईं। इस घटना में 10 हिन्दुओं के घायल होने के समचार हैं।

ढाका ट्रिब्यून के मंगलवार रात हमला दो पक्षों में विवाद के चलते हुए। स्थनीय लोगों के अनुसार कटृटरपंथी हमलावर पीड़ित हिंदू परिवार की लड़की का अपहरण करके उसका शोषण करना चाहते थे। गोविंद बौलिया नाम के एक पीड़ित ने कहा कि हमलावर रात में उसके घर में घुसे और उसकी भतीजी को उठाने का प्रयास किया।

हमले में उसके भाई समेत 8-10 लोग घायल हो गए। वहीं स्थानीय लोगों ने कहा कि उत्तर कदमतला गाँव का पल्लब मंडल, जतिन बौलिया की आठवीं में पढ़ने वाली बेटी को समय समय पर छेड़ता था। इसी कारण दोनों पक्षों में विवाद हुआ और मंगलवार को हमला कर दिया गया।



गौरतलब है कि इससे पहले भी बांग्लादेश में एक और मंदिर को निशाना बनाए जाने की घटना सामने आई थी। यह घटना बगुरा जिले के धूनोत उपजिला के एक मंदिर में हुई थी, जहां मां सरस्वती की प्रतिमा तोड़ी गई थी।