जम्मू—कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी, हंदवाड़ा में किए 5 आतंकी गिरफ्तार

    दिनांक 14-अप्रैल-2021   
Total Views |
बीते दिनों जम्मू—कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल की। दरअसल पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर बारामूला—हंदवाड़ा राजमार्ग पर कचलू चौराहे पर बीएसएफ द्वारा नाका लगाकर अलबदर संगठन के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया। वहीं गिरफ्तार ओजीडब्लू के खुलासे पर दो अन्य आतंकियों को भी गिरफ्तार किया गया है।
report_1  H x W


बीते दिनों जम्मू—कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल की। दरअसल पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर बारामूला—हंदवाड़ा राजमार्ग पर कचलू चौराहे पर बीएसएफ द्वारा नाका लगाकर अलबदर संगठन के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया।

वहीं गिरफ्तार ओजीडब्लू के खुलासे पर दो अन्य आतंकियों को भी गिरफ्तार किया गया है। इस ऑपरेशन को हंदवाड़ा पुलिस, 32 राष्ट्रीय राइफल्स और 92 बटालियन की संयुक्त टीम ने मिलकर अंजाम दिया। खबरों के मुताबिक जब सुरक्षाबलों की टीम नाके पर गाड़ियों की तलाशी ले रही थी, उसी दौरान टीम ने संदिग्ध अवस्था में मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों को रोका।

लेकिन वह सभी मौके से भागने की कोशिश करने लगे, तभी सुरक्षाबलों की टीम ने चारों तरफ से आरोपियों को रोककर गिरफ्तार कर लिया। सुरक्षाबलों ने इनकी तलाशी लेने पर गोला-बारूद समेत अल बदर आतंकी संगठन के लेटर पैड बरामद किये हैं।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मोहम्मद यासीन राठर, शौकत अहमद गनई और नाबी राठर के रूप में हुई है। वहीं गिरफ्तार किए गए तीनों काज़ियाबाद स्थित कचलू गांव के रहने वाले हैं।  पूछताछ के दौरान इन्होंने खुलासा किया कि वह तीनों आतंकी संगठन अलबदर के साथ ओवर ग्राउंड आतंकी वर्कर के रूप में काम करते हैं। वह आतंकियों को रहने-खाने की सुविधा भी मुहैया कराते हैं।

जानकारी के बाद हंदवाड़ा पुलिस ने 21 राष्ट्रीय राइफल्स के साथ मिलकर वन क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान हथियार और गोला-बारूद के साथ दो अन्य आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों आतंकियों की पहचान सलीम यूसफ राठर और इकलाक अहमद शेख के रूप में हुई है।

पूछताछ में इन सभी ने बताया कि वह सुरक्षाबलों, पंचों-सरपंचों और अन्य लोगों पर हमला करने की योजना बना रहे थे। पुलिस इन दोनों आतंकियों के खिलाफ केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।