जम्मू—कश्मीर: आरएसपुरा अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से पाकिस्तानी घुसपैठिए को किया गया गिरफ्तार, कर रहा था घुसपैठ का प्रयास

    दिनांक 14-अप्रैल-2021   
Total Views |

गत मंगलवार को सीमा सुरक्षाबल ने जम्मू संभाग के सीमावर्ती आरएसपुरा सेक्टर के नवा पिंड पोस्ट से एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को गिरफ्तार किया है। सीमा सुरक्षा बल द्वारा हिरासत में लिए गये पाकिस्तानी घुसपैठिए की पहचान सादिर के रूप में हुई है।

ttt_1  H x W: 0

 गत मंगलवार को भारतीय सीमा सुरक्षाबल ने जम्मू संभाग के सीमावर्ती आरएसपुरा सेक्टर के नवा पिंड पोस्ट से एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को गिरफ्तार किया है। सीमा सुरक्षा बल द्वारा हिरासत में लिए गये पाकिस्तानी घुसपैठिए की पहचान सादिर के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक उसकी उम्र करीब 40 साल की है।

खबरों के मुताबिक मंगलवार दोपहर को सीमा सुरक्षाबल के जवानों ने पाकिस्तानी सीमा की ओर से नवा पिंड पोस्ट के रास्ते एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को भारतीय सीमा में प्रवेश करते हुए देखा। जिसके बाद सतर्क जवानों ने सबसे पहले पाकिस्तानी घुसपैठिए को आत्मसमपर्ण करने की चेतावनी दी, जिसे घुसपैठिए ने नजरअंदाज कर दिया और पाकिस्तानी सीमा की ओर दौड़ने लगा। ऐसे में सतर्क जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिए के पैरों पर फायरिंग की, जिससे वह घायल हो गया। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

फिलहाल घायल पाकिस्तानी घुसपैठिए का आरएसपुरा के उप जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज करने के उपरांत उसे जम्मू के राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक इलाज के बाद सुरक्षाबलों की टीम उससे पूछताछ करेगी।

गौरतलब है कि इससे पहले बीते 16 मार्च को रामगढ़ की सीमा के मल्लु चक पोस्ट के सामने पाकिस्तानी घुसपैठिए को सीमा लांघने के बाद सुरक्षाबलों ने ढेर किया गया था। वहीं 20 मार्च को सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ कर रहे पाकिस्तानी नागरिक को बीएसएफ ने गिरफ्तार किया था। भारत-पाकिस्तान के बीच हुए संघर्ष विराम समझौते के बाद भी पाकिस्तान घुसपैठ के प्रयास करवाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है।