कुलगाम में सुरक्षाबलों ने सक्रिय आतंकी ठिकाने को किया ध्‍वस्‍त, विस्फोटक सामग्री एवं हथियार बरामद

    दिनांक 27-अप्रैल-2021   
Total Views |
बीते सोमवार को जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षाबलों ने एक सक्रिय आतंकी ठिकाने को ढूंढ निकाला। सुरक्षाबलों को कुलगाम के मंजगाम वन इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान आतंकी ठिकाने से विस्फोटक, हथियार समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई
jk_1  H x W: 0

बीते सोमवार को जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षाबलों ने एक सक्रिय आतंकी ठिकाने को ढूंढ निकाला। समाचारों के अनुसार सुरक्षाबलों को कुलगाम के मंजगाम वन इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद 34 राष्ट्रीय राइफल, पुलिस, सीआरपीएफ की 180 बटालियन की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान आतंकी ठिकाने पर मौजूद नहीं थे, लेकिन सुरक्षाबलों ने यहां से विस्फोटक, हथियार समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है।

ठिकाने पर मौजूद सामानों को देखकर कहा जा सकता है कि यह सक्रिय आतंकी ठिकाना था। सर्च ऑपरेशन से पहले आतंकी भागने में सफल हो गए थे। सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने को मौके पर ही ध्वस्त कर दिया है। आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने आस-पास के इलाकों में भी सर्च ऑपरेशन शुरू किया है।

बता दें कि इससे पहले  20 अप्रैल को पुलवामा जिले के त्राल के कमला वन क्षेत्र में आतंकी ठिकाने को ढूंढ निकाला था। इस ऑपरेशन को सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने अंजाम दिया। सुरक्षाबलों ने ठिकाने से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की थी। सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर के त्राल क्षेत्र में आतंकी गतिविधि की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया गया था। इसी दौरान आतंकी ठिकाना मिला था, जिसे नष्ट कर दिया गया था।