विदेश से नौ क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकर लेकर भारत पहुंची वायुसेना

    दिनांक 28-अप्रैल-2021   
Total Views |
अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति के लिए वायुसेना 24 घंटे में विदेश से नौ क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकर लाकर पश्चिम बंगाल के पानागढ़ हवाईअड्डे पर पहुंचाए हैं। यह टैंकर दुबई और सिंगापुर से लाए गए हैं
air_1  H x W: 0

भारतीय वायुसेना (आईएएफ) दुबई और सिंगापुर से नौ क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकर हवाई मार्ग से पश्चिम बंगाल के पानागढ़ हवाईअड्डे पर लेकर आई है। बुधवार सुबह वायुसेना ने इस बारे में आधिकारिक बयान जारी किया है। बयान में बताया गया कि इसके अलावा, वायुसेना का सी-17 विमान मंगलवार को इंदौर से दो क्रायोजेनिक टैंकर जामनगर, जोधपुर से दो टैंकर उदयपुर और दो टैंकर हिंडन से रांची लेकर पहुंचा।

जानकारी के अनुसार भारतीय वायुसेना के सी-17 विमान दुबई से छह क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकर पानागढ़ हवाईअड्डे पर लाए। कुछ अन्य सी-17 विमान तीन ऑक्सीजन टैंकर सिंगापुर से पानागढ़ हवाईअड्डे लेकर उतरे।

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के चलते कई राज्यों में अस्पताल चिकित्सकीय ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं। भारतीय वायुसेना कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए बेहद जरूरी चिकित्सकीय ऑक्सीजन के त्वरित वितरण के लिए विभिन्न केंद्रों से ऑक्सीजन वाहक खाली टैंकर एवं कंटेनर हवाई मार्गों से लेकर आ रही है।