एक दिन में 1 करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन, एक मई से 18 वर्ष अधिक उम्र लोगों को लगेगी वैक्सीन

    दिनांक 29-अप्रैल-2021   
Total Views |
भारत में कोरोना महामारी से निपटने के लिए युद्धस्तर पर प्रयास जारी हैं। इसी क्रम में सरकार ने एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए वैक्‍सीनेशन की घोषणा की है, जिसके लिए बुधवार से रजिस्ट्रेशन की शुरुआत हो गई
vac_1  H x W: 0

 वैक्सीन के लिए कोविन ( Cowin ) और आरोग्य ( Aarogya Setu) ऐप पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो रहे हैं। बुधवार को 18 से अधिक उम्र वाले लोगों के  रजिस्ट्रेशन कराने का पहला दिन था। एक मई से इस अभियान की शुरुआत होने जा रही है। रजिस्ट्रेशन शुरू होते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पहले दिन 1 करोड़ 55 लाख लोगों ने वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करा लिया। लोगों की भीड़ से यह बात भी स्पष्ट हो गई कि कोविड की वैक्सीन को लेकर जो भ्रम फैलाया गया लोग उसके झांसे में नहीं आए हैं।

( MyGovIndia) द्वारा ट्वीट कर जानकारी दी गई कि महामारी को समाप्त करने की दिशा में वैक्सीनेशन महत्वपूर्ण कदम है। बुधवार को जैसे ही रजिस्ट्रेशन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी कोविन प्लेटफार्म पर कुछ देर दिक्कत आई, लेकिन बाद में सामान्य तरीके से पंजीकरण हुआ।

शुरुआत में कोविन प्लेटफार्म अचानक उमड़ी भीड़ को संभाल नहीं पाया, बाद में स्थिति सामान्य हो गई। देर रात स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी बयान जारी कर उन खबरों का खंडन किया, जिनमें सर्वर क्रैश होने का दावा किया गया था।