बंगाल: टीएमसी नेता के घर मिली ईवीएम, चुनाव आयोग ने सेक्टर अधिकारी को किया निलंबित

    दिनांक 06-अप्रैल-2021   
Total Views |
पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के एक नेता के घर से ईवीएम बरामद होने के बाद तृणमूल पार्टी सवालों के घेरे में आ चुकी है। भाजपा उम्मीदवार चिरन बेरा ने आरोप लगाया कि टीएमसी नेता के घर से इन चीजों का मिलना बताता है कि राज्य की सत्ताधारी पार्टी चुनाव में धांधली कर रही है।  

hhh_1  H x W: 0

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के एक नेता के घर से ईवीएम बरामद होने के बाद तृणमूल पार्टी सवालों के घेरे में आ चुकी है। दरअसल घटना उलूबेरिया नॉर्थ विधानसभा क्षेत्र की है, जहां तीसरे चरण में ही वोट डाले जा रहे हैं। ग्रामीणों ने चुनाव से एक रात पहले तृणमूल नेता गौतम घोष को 1 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और 4 वोटर-वेरिफायेबल पेपर ऑडिड ट्रेल (वीवीपीएटी) के साथ पकड़ा। घटना के बाद भाजपा उम्मीदवार चिरन बेरा ने आरोप लगाया कि टीएमसी नेता के घर से इन चीजों का मिलना बताता है कि राज्य की सत्ताधारी पार्टी चुनाव में धांधली कर रही है।

इस दौरान ग्रामीणों ने वहां के सेक्टर अधिकारी को भी दबोच लिया। सेक्टर अधिकारी ने बचाव में कहा कि चुनाव ड्यूटी के लिए मशीनों को लाते समय काफी रात हो गई थी। केंद्रीय सशस्त्र बल सो गए थे और उन्होंने बूथ खोला ही नहीं। लिहाजा उन्होंने अपने एक रिश्तेदार के घर पर रात बिताना उचित समझा। सूचना मिलते ही पुलिस भी वहां पहुँची, लेकिन स्थिति बिगड़ने के कारण लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया।


इस संबंध में चुनाव आयोग ने मामले पर बयान जारी किया है। आयोग ने कहा कि सेक्टर अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही बताया कि मतदान की प्रक्रिया में उस ईवीएम का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। साथ ही आयोग ने आश्वासन दिया कि इसमें शामिल सभी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।