भारत-पाकिस्तान सीमा पर 110 करोड़ की हेरोइन व दो एके-47 बरामद, खालिस्तानी आतंकियों को हथियार पहुंचाना हो सकता है उद्देश्य

    दिनांक 07-अप्रैल-2021   
Total Views |
पंजाब में सीमा पर सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। भारतीय सीमा सुरक्षा बल ने अमृतसर में एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराने में सफलता हासिल की है। तलाशी में बीएसएफ को दो एके-47 असाल्ट, दो मैगजीन, 22 किलो हेरोइन, एक मोबाइल फोन, प्लास्टिक की पाइप और पाकिस्तानी करेंसी बरामद हुई है।
paki_1  H x W:

पंजाब में सीमा पर सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। भारतीय सीमा सुरक्षा बल ने अमृतसर में एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराने में सफलता हासिल की है। तलाशी में बीएसएफ को दो एके-47 असाल्ट, दो मैगजीन, 22 किलो हेरोइन, एक मोबाइल फोन, प्लास्टिक की पाइप और पाकिस्तानी करेंसी बरामद हुई है। बरामद हेरोइन की अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 110 करोड़ बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस थाना लोपोके ने गुरदासपुर के दो तस्करों पर केस दर्ज किया है। समझा जा रहा है कि यह शरारत खालिस्तानी आतंकियों को हथियार आपूर्ति करने की साजिश हो सकती है।

दरअसल, मंगलवार रात बीएसएफ जवान भारतीय निगरानी चौकी ककड़ में पेट्रोलिंग कर रहे थे। इसी दौरान जवानों ने कंटीले तार के पास कुछ हलचल सुनी। एक पाकिस्तानी भारतीय सीमा में हथियारों और नशीले पदाथों के साथ घुसपैठ करने का प्रयास कर रहा था। जवानों ने ललकार लगाई, लेकिन पाकिस्तानी घुसपैठिया नहीं माना। इसके बाद जवानों ने फायरिंग कर उसे मार गिराया। इसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी करके छानबीन शुरू की गई।

वहीं पुलिस थाना लोपोके ने दो तस्करों जगदीश भूरा और जसपाल सिंह निवासी गट्टी राजोके जिला गुरदासपुर के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

जगदीश भूरा संदिग्ध खालिस्तानी आतंकी है  और इस समय बेल्जियम में है। वह देश विरोध साजिशों में शामिल है। भूरा का संबंध पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ बताया जा रहा है। आईएसआई पाकिस्तानी तस्कर बिलाल को मोहरा बना कर सीमा के इस पार हथियारों की खेप भेजने की साजिश रच रही है।

जसपाल सिंह के भी आईएसआई के साथ संबंध बताए जा रहे हैं। बता दें कि चार दिन पहले बीओपी पुल मोरां से बीएसएफ ने दो एके 47 असाल्ट सहित मैगजीन और 30 बोर की पिस्तौल सहित कई कारतूस और मैगजीन भी बरामद किए थे। सीमा पर हथियार बरामद होने की बढ़ रही घटनाओं राज्य को चिन्ता में डाल दिया है।